सेमीफाइनल में पहुँच सकता है अफगानिस्तान, वर्ल्ड कप में इंग्लैंड-PAK और श्रीलंका को दे चुका है मात
सेमीफाइनल में पहुँच सकता है अफगानिस्तान, वर्ल्ड कप में इंग्लैंड-PAK और श्रीलंका को दे चुका है मात
Share:

नई दिल्ली: 2015 और 2019 संस्करणों में 17 मैचों में एक जीत से लेकर पिछले चार मैचों में तीन जीत तक, विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान का प्रदर्शन शानदार रहा है। विश्व कप के 2019 संस्करण में अफगानिस्तान की कोई जीत नहीं थी, और अब उन्होंने छह मैचों में से तीन जीत के साथ अपना विश्व कप रिकॉर्ड बदल दिया है और शीर्ष चार में भी पहुंच गए हैं। भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसे दिग्गजों को हराने के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की प्रशंसा की। श्रीलंका पर उनकी नवीनतम सात विकेट की आरामदायक जीत ने उनकी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जीवित रखा है।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, "अफगानिस्तान ने अपना तीसरा गेम जीत लिया है। उन्होंने पहले इंग्लैंड को हराया, फिर पाकिस्तान को धूल चटाई और अब उन्होंने श्रीलंका को टाटा बाय-बाय कह दिया है।" चोपड़ा ने कहा कि अगर अफगानिस्तान बांग्लादेश से  नहीं हारा होता तो वे सेमीफाइनल के गंभीर दावेदार हो सकते थे। चोपड़ा ने कहा कि, "वे मैच नहीं जीत रहे हैं, वे हावी हो रहे हैं और मजबूती से जीत रहे हैं। अगर वे अपना पहला मैच बांग्लादेश से नहीं हारे होते, तो वे सेमीफाइनल की दौड़ के गंभीर दावेदार होते।" बता दें कि, अफगानिस्तान ने 7 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच छह विकेट से गंवा दिया। हालाँकि, उन्होंने इस हार से वापसी करते हुए खुद को शीर्ष चार की दौड़ में मजबूत दावेदार के रूप में पेश किया।

चोपड़ा ने आगे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अफगानिस्तान के उदय के बारे में बात की और स्वीकार किया कि सिर्फ गेंदबाज ही उन्हें मैच नहीं जिता रहे हैं, बल्कि बल्लेबाजों के महत्वपूर्ण योगदान ने टूर्नामेंट में अब तक टीम की सफलता में योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि, "अफगानिस्तान एक उभरती हुई टीम है। हमने टूर्नामेंट से पहले भी चर्चा की थी कि आपको अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेना चाहिए, वह एक अच्छी टीम है जिसके पास अच्छे स्पिनर हैं और अगर वे बल्लेबाजी में रन बनाना शुरू कर देंगे, तो मुश्किल हो जाएगी। दिलचस्प बात यह है कि वे केवल स्पिन के आधार पर नहीं जीत रहे हैं।''

बता दें कि, अफगानिस्तान लगातार लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहा है, पहले पाकिस्तान के खिलाफ और अब श्रीलंका के खिलाफ। हशमतुल्लाह शाहिदी की टीम 242 रनों का पीछा कर रही थी और रहमानदुल्लाह गुरबाज़ का विकेट जल्दी गिरने के बाद, रहमत शाह (62) और इब्राहिम जादरान (39) ने अपनी 73 रनों की साझेदारी के साथ अफगानिस्तान को लक्ष्य का पीछा करने में बनाए रखा। अजमतुल्लाह उमरजई (73) ने कप्तान शाहिदी (58) के साथ मिलकर नाबाद 111 रन की साझेदारी करके श्रीलंका को विश्व कप 2023 से बाहर होने की कगार पर खड़ा कर दिया।

विराट कोहली ने इस शख्स को दिया अपनी सफलता का श्रेय, बोले- 'उनसे काफी कुछ सीखने को भी मिला है'

विश्व कप के सर्वकालिक महान गेंदबाज़ों में मोहम्मद शमी ने हासिल किया बड़ा मुकाम

'अगर हम पैसे देकर कुछ आत्मविश्वास खरीद सकें तो..', इंग्लैंड की शर्मनाक हार के बाद बोले क्रिस वोक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -