इस लोकप्रिय नेता को लेकर महागठबंधन में एक मत होने में सामने आई अड़चन
इस लोकप्रिय नेता को लेकर महागठबंधन में एक मत होने में सामने आई अड़चन
Share:

बिहार की राजनी​ती में चुनाव को लेकर तैयारी काफी जोर शोर से चल रही है. बता दे कि राष्‍ट्रीय जनता दल भले ही तेजस्‍वी यादव को आगामी विधानसभा चुनाव में महागठबंधन का मुख्‍यमंत्री चेहरा तथा आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को महागठबंधन का समन्‍वयक माने, सहयोगी दल इसपर एकमत नहीं. आरजेडी के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह ने जब लालू प्रसाद यादव को महागठबंधन का समन्‍वयक बताते हुए घटक दलों को इसे स्‍वीकार करने की बात कही तो विकासशील इंसान पार्टी को छोड़कर किसी अन्‍य ने इसे स्‍वीकार नहीं किया. इसके पहले तेजस्‍वी के महागठबंधन का मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार होने पर घटक दल आपत्ति जता चुके हैं.

CAA: केंद्र सरकार के खिलाफ ममता की हुंकार, कल से शुरू होगा TMC का नॉनस्टॉप धरना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विदित हो कि जगदानंद सिंह ने महागठबंधन के घटक दलों से सवाल किया कि आखिर कौन महागठबंधन की लाइन तय करने वाले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जगह लेना चाहता है? लालू प्रसाद यादव ही महागठबंधन के समन्‍वयक हैं। सभी दलों को उनके साथ एकजुटता के साथ रहना होगा.जगदानंद सिंह ने कहा कि महागठबंधन ने गत लोकसभा चुनाव लालू प्रसाद यादव के मार्गदर्शन में ही लड़ा था. बिहार में सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी ही है. इसे स्‍वीकार करने वाले किसी भी दल का महागठबंधन में स्‍वागत है.

यूपी के सीएम का फूटा गुस्सा, नोएडा एसएसपी सस्पेंड

अगर आपको नही पता तो बता दे कि महागठबंधन में शामिल एकमात्र राष्‍ट्रीय दल कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि बिहार में महागठबंधन के घटक दलों के बीच बेहतर समन्वय के लिए समन्‍वय समिति का होना आवश्‍यक है. इसका अध्‍यक्ष कौन होगा, यह घटक दल मिलकर तय करेंगे. घटक दल के नेता ही तय भी करेंगे कि समन्‍वय समिति में कौन-कौन शामिल रहेगा. कांग्रेस प्रवक्‍ता का यह बयान प्रदेश आरजेडी अध्‍यक्ष द्वारा लालू प्रसाद यादव को महागठबंधन का समन्‍वयक मानने से इनकार करता दिख रहा है.

जेएनयू छात्रों के बोझ को संस्थान ने किया कम, रहना हुआ पहले के मुकाबले इतना सस्ता

ईरान ने फिर अमेरिकी बेस पर दागा रॉकेट, डोनाल्‍ड ट्रंप ने दी चेतावनीशिवसेना का

भाजपा पर वार, महाराष्ट्र जिला परिषद चुनाव में मिली हार को लेकर कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -