एयर इंडिया हवाई अड्डे की सेवाओं के लिए सरकार दो महीने में जारी करेगी एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट
एयर इंडिया हवाई अड्डे की सेवाओं के लिए सरकार दो महीने में जारी करेगी एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट
Share:

नई दिल्ली: एयर इंडिया के लिए रुचि प्राप्त करने के बाद, केंद्र ने अब राष्ट्रीय वाहक की ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी - एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज के लिए बोलियां आमंत्रित करने की योजना बनाई है। दो महीने के भीतर, ब्याज की अभिव्यक्ति (ईओआई) जल्द ही अगले दो महीनों के भीतर जारी की जाएगी।

नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खारोला ने बताया कि संस्थाओं को एक विशेष प्रयोजन वाहन (एयर इंडिया एसेट्स होल्डिंग) में स्थानांतरित कर दिया गया है क्योंकि एयर इंडिया को पहले से ही विभाजित करने के लिए ब्लॉक में रखा गया है। विशेष रूप से, राष्ट्रीय वाहक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एक लाभदायक उद्यम है। यह ग्राउंड हैंडलिंग सेवाओं में लगी हुई है जो अन्य एयरलाइंस को भी दी जाती है। वित्तीय के संदर्भ में, AIAPS एक ऋण-मुक्त कंपनी है और 2014-15 में अपने स्वायत्त संचालन के पहले वर्ष से ही एक लाभदायक उद्यम है। 

कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार वित्त वर्ष 18 के लिए रिपोर्ट किए गए 53.84 करोड़ रुपये से उसका वित्त वर्ष 2016 का शुद्ध लाभ बढ़कर 63.81 करोड़ रुपये हो गया। इसी तरह, 2017-18 के दौरान कुल राजस्व बढ़कर 669.26 करोड़ रुपये से बढ़कर 707.16 करोड़ रुपये हो गया। 2018-19 में, लेन-देन सलाहकार की नियुक्ति और प्रारंभिक सूचना ज्ञापन जारी करने के साथ रणनीतिक बिक्री की प्रक्रिया शुरू की गई थी। हालांकि, कंपनी में सेंट्रे के 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के करीब पहुंचने के पहले के प्रयासों को स्वस्थ प्रतिक्रिया नहीं मिली। एकीकृत ग्राउंड हैंडलिंग सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से कंपनी का गठन किया गया था।

सीएससी ने ग्रामीण क्षेत्रों में ईवीएस को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया अभियान

नास्ते में खाएं टेस्टी अंडे की भुर्जी

2021 होंडा सीबी 350 आरएस का नया अपडेट आया सामने, यहां देंखे पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -