सरकार जल्द तैयार करेगी नई रक्षा खरीद प्रक्रिया
सरकार जल्द तैयार करेगी नई रक्षा खरीद प्रक्रिया
Share:

नई दिल्ली: रुस के साथ 5 नए एस-400 सुपरसोनिक मिसाइल की डील करने के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का कहना है कि जल्द ही नई रक्षा खरीद प्रक्रिया भी तैयार की जाएगी। जिसमें घरेलू तकनीक से निर्मित उपकरणों की खरीद पर जोर दिया गया। इससे संबंधित एक अधिकारिक बयान भी जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि रत्रा मंत्री ने यह घोषणा रक्षा मंत्रालय की संसदीय सलाहकार की बैठक में की।

पर्रिकर ने कहा कि मंत्रालय जल्द ही नई रक्षा खरीद प्रक्रिया और रक्षा खरीद से संबंधित मूल दस्तावेज जारी करेगा। उन्होने कहा कि धीरेंद्र सिंह की अध्यक्षता वाली विशेषज्ञों की समिति की रिपोर्ट के आधार पर मौजूदा रक्षा खरीद प्रक्रिया में बदलाव किया जा रहा है। उन्होने कहा कि फिलहाल रक्षा खरीद दस्तावेज पर आंतरिक स्तर पर जांच पड़ताल की जा रही है।

उम्मीद है कि यह 2016 के अंत तक तैयार हो जाएगा। इस बैठक में कई सांसदों ने भी भाग लिया। सांसदों ने सुझाव दिया कि सरकार को भारतीय उपकरणों की खरीदारी और भारत में बनाने और खरीदने की श्रेणियों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। बैठक में सांसद पिनाकी मिश्रा, सौगत राय, ए. सीताराम नायक, राजीव चंद्रशेखर, महेंद्र प्रसाद, टी. के. रंगराजन, भूपेंद्र यादव और शमशेर सिंह मन्हास ने हिस्सा लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -