तेलंगाना सरकारी स्कूल में अगले शैक्षणिक वर्ष से 12 बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी
तेलंगाना सरकारी स्कूल  में अगले शैक्षणिक वर्ष से 12 बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी
Share:

 

तेलंगाना की राज्य सरकार जून में शुरू होने वाले अपने "मन बस्ती / उरु, मन बड़ी" कार्यक्रम के तहत चयनित सरकारी स्कूलों में 12 बुनियादी सुविधाओं का निर्माण करेगी।

सभी सरकारी स्कूलों में शिक्षा के माध्यम के रूप में अंग्रेजी की शुरूआत सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है। इससे निम्न और मध्यम वर्ग के माता-पिता अपने बच्चों को पब्लिक स्कूलों में भेजने के लिए प्रोत्साहित होंगे। अपने बच्चों के भविष्य के विकास के लिए अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा की इच्छा रखने वाले माता-पिता को अपने बच्चों को निजी स्कूलों में दाखिला लेने में मुश्किल हो रही है, क्योंकि वे अधिक कीमत वसूलते हैं।

सरकारी स्कूलों में अच्छे फर्नीचर, भवन, स्वच्छ स्नानघर, पीने योग्य पेयजल, डिजिटल क्लासरूम, पुस्तकालय और उच्च गुणवत्ता वाला मध्याह्न भोजन भी होगा। दूसरे शब्दों में कहें तो स्कूलों को इस तरह से नया रूप दिया जाएगा कि माता-पिता खुशी-खुशी अपने बच्चों का सरकारी स्कूलों में दाखिला करा सकें।

गर्मी की छुट्टियों के दौरान, आदिलाबाद जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों का उद्देश्य छात्रों को अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा प्रदान करने के लिए चयनित शिक्षकों को प्रशिक्षण प्रदान करना है। अकेले निर्मल जिले में इस योजना से 260 सरकारी स्कूलों को लाभ होगा।

महाशिवरात्रि: सबसे प्रमुख और मशहूर हैं भोले बाबा के ये मंदिर

ILKER AYCI नहीं होंगे तुर्की के 'एयर इंडिया चीफ', सामने आई ये वजह

प्रधानमंत्री ने वायु सेना से यूक्रेन में 'ऑपरेशन गंगा' के तहत निकासी प्रयासों में शामिल होने का आग्रह किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -