प्रधानमंत्री ने वायु सेना से यूक्रेन में 'ऑपरेशन गंगा' के तहत निकासी प्रयासों में शामिल होने का आग्रह किया
प्रधानमंत्री ने वायु सेना से यूक्रेन में 'ऑपरेशन गंगा' के तहत निकासी प्रयासों में शामिल होने का आग्रह किया
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय वायुसेना से मंगलवार को 'ऑपरेशन गंगा' के तहत जारी निकासी प्रयासों में शामिल होने का आग्रह किया ताकि गतिविधियों को बढ़ाया जा सके।

सूत्रों के मुताबिक, वायुसेना की क्षमताओं का इस्तेमाल करने से कम समय में ज्यादा लोगों को बाहर निकाला जा सकेगा। यह मानवीय सहायता के अधिक प्रभावी वितरण में भी सहायता करेगा, सूत्रों के अनुसार। 'ऑपरेशन गंगा' के हिस्से के रूप में, भारतीय वायु सेना द्वारा आज से शुरू होने वाले कई सी -17 विमानों को तैनात करने की उम्मीद है।

संघर्षग्रस्त यूक्रेन से फंसे छात्रों और भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 'ऑपरेशन गंगा' शुरू किया गया है। एयर इंडिया 'ऑपरेशन गंगा' प्रयास के तहत विशेष उड़ानों का संचालन कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेन् द्र मोदी ने राष् ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और उन् हें मौजूदा स्थिति और सरकार की कार्रवाई के बारे में जानकारी दी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कल यूक्रेन मुद्दे पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पूरी सरकारी मशीनरी यह सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है कि यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय सुरक्षित और संरक्षित हैं।

इस बीच,  यूक्रेन से निकाले गए कई छात्र मंगलवार सुबह रोमानिया की राजधानी  बुखारेस्ट से एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान से मुंबई पहुंचे।

किस्मत वालों के होते हैं 32 दांत, 29 दांत वाले रहते हैं हमेशा दुखी, जानिए कैसा है आपका भाग्य

चुनाव प्रचार के दौरान अचानक खेसारी को गले लगाने लगा फैन, भड़के MLA ने दिया धक्का और फिर...

Ranji Trophy: अस्पताल में भर्ती एस. श्रीसंत, लगी है गंभीर चोट

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -