ILKER AYCI नहीं होंगे तुर्की के 'एयर इंडिया चीफ', सामने आई ये वजह
ILKER AYCI नहीं होंगे तुर्की के 'एयर इंडिया चीफ', सामने आई ये वजह
Share:

तुर्किश एयरलाइंस (Turkish Airlines) के बोर्ड ऑफ डाइरेक्टर्स के पूर्व चेयरमैन इल्केर आइची (Ilker Ayci) घरेलू विमानन कंपनी एअर इंडिया (Air India) के नए प्रबंधन निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नहीं बनेंगे. उन्होंने टाटा संस (Tata Sons) से इस बारे में प्राप्त हुए ऑफर को नकार दिया है. टाटा संस ने भी इसकी पुष्टि कर दी है.

वही हाल ही में टाटा संस के बोर्ड ने एअर इंडिया का नियंत्रण संभालने के पश्चात् आइची को इसकी जिम्मेदारी देने का निर्णय लिया था. टाटा संस के इस निर्णय को भारत सरकार से अनुमति नहीं प्राप्त हो पाई थी. आइची का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आने से सरकार उनकी नियुक्ति पर आपत्ति थी. सरकार की आपत्ति के पश्चात् से ही इस बात का अनुमान लग रहा था कि अब आइची नहीं बल्कि कोई और एअर इंडिया का प्रबंधन निदेशक बनेगा.

वही प्राप्त हुई एक खबर के अनुसार, आइची के बयान को कोट करते हुए बोला गया, 'मेरे अपॉइन्टमेंट पर भारतीय मीडिया ने कई प्रकार की खबरें चलाईं. इन्हें देखते हुए मैं इस फैसले पर पहुंचा हूं कि जब इस प्रकार का नैरेटिव चल रहा हो तब पोजिशन एक्सेप्ट कर पाना सही या सम्मानजनक नहीं है.' इस खबर के पश्चात् टाटा संस ने भी इस खबर की पुष्टि की. टाटा संस ने कहा कि आइची ने एअर इंडिया के प्रबंधन निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद के ऑफर को ठुकरा दिया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात की, विभिन्न मुद्दों पर जानकारी दी

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ने जगन्नाथ थोडु के लाभार्थियों के बैंक खाते में 26.62 करोड़ रुपये भेजे

'ऑपरेशन गंगा' के तहत बुडापेस्ट से छह उड़ानें रवाना हुई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -