महाराष्ट्र सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन की तकनीक में सहायता के लिए आरएमआई के साथ समझौता किया
महाराष्ट्र सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन की तकनीक में सहायता के लिए आरएमआई के साथ समझौता किया
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवीएस) को अपनाने में मदद करने के लिए रॉकी माउंटेन इंस्टीट्यूट (आरएमआई) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। यह हस्ताक्षर ग्लासगो, यूनाइटेड किंगडम (सीओपी26) में जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन के दौरान हुआ  ।

एक प्रेस बयान के अनुसार, रॉकी माउंटेन इंस्टीट्यूट राज्य की नई शुरू की गई इलेक्ट्रिक वाहन नीति को तकनीकी सहायता प्रदान करेगा । आरएमआई राज्य डीकार्बोनाइजेशन रणनीति विकसित करने के लिए महाराष्ट्र की जलवायु परिवर्तन पर राज्य परिषद के साथ सहयोग करेगा। आरएमआई एक गैर-लाभकारी संगठन है जो 40 वर्षों से नवीकरणीय ऊर्जा संक्रमण पर काम कर रहा है। इसने सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की संस्थाओं के साथ इलेक्ट्रिक गतिशीलता पर सहयोग करने के लिए भारत की स्वच्छ ऊर्जा और चिंताओं पर काम करने वाले संगठन आरएमआई इंडिया के साथ साझेदारी की है । आरएमआई पहले से ही अपने शहर ईवी एक्सीलरेटर कार्यक्रम के माध्यम से महाराष्ट्र के पुणे शहर के साथ सहयोग कर रहा है।

महाराष्ट्र के पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री आदित्य ठाकरे ने समझौते पर हस्ताक्षर करते हुए कहा, हम इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, जेडईवी, हाइड्रोजन ईंधन और हमारे परिवहन क्षेत्र और शहरी नवीकरण क्षेत्र के विकार्बनीकरण पर अपने संबंधों को बढ़ाने के लिए तत्पर हैं ।

चाँद पर इंसानों को बसाने के लिए कितना ऑक्सीजन मौजूद ? वैज्ञानिकों ने किया चौंकाने वाला दावा

कोरोना से जान गंवाने वालों की याद में यहाँ बना देश का पहला स्मारक

जानिए कैसे प्रदूषण से जाती है जान?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -