सरकार बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रॉनिक्स Mfg के लिए PLI योजना का कर सकते है आयोजन
सरकार बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रॉनिक्स Mfg के लिए PLI योजना का कर सकते है आयोजन
Share:

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमईआईटीवाई) ने बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण के लिए उत्पादन-जुड़े प्रोत्साहन योजनाओं के दूसरे दौर के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। नवीनतम कार्यालय ज्ञापन में कहा गया कि पीएलआई योजना का दूसरा दौर आवेदनों को स्वीकार करने के लिए खुला है और आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 31 मार्च है।

उत्पादन-लिंक्ड प्रोत्साहन या पीएलआई योजना एक ऐसी योजना है जिसका उद्देश्य कंपनियों को निर्मित उत्पादों से वृद्धिशील बिक्री पर प्रोत्साहन देना है। घरेलू इकाइयाँ। पीएलआई योजना के दूसरे दौर का कार्यकाल चार साल के लिए है और यह प्रोत्साहन 1 अप्रैल 2021 से लागू होगा। पीएलआई के दूसरे दौर के पूरक दिशानिर्देशों के अनुसार, आधार वर्ष में लक्ष्य खंड में उच्चतम समेकित वैश्विक विनिर्माण राजस्व वाले कुल 30 पात्र आवेदकों का चयन किया जाएगा और उन्हें इस योजना के तहत मंजूरी दी जाएगी। 

पीएलआई योजना के पहले दौर में ऐप्पल के अनुबंध निर्माताओं फॉक्सकॉन, विस्ट्रॉन और पेगाट्रॉन सहित सैमसंग और स्थानीय खिलाड़ियों जैसे लावा, डिक्सन और अन्य ने वैश्विक तकनीक और इलेक्ट्रॉनिक्स की बड़ी कंपनियों को आकर्षित किया। दिशानिर्देशों के अनुसार, योजना के पहले दौर के तहत अनुमोदित कंपनियों को पीएलआई योजना के दूसरे दौर के तहत आवेदन करने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, राउंड 1 के तहत अनुमोदित आवेदक कंपनियों में अल्पसंख्यक या गैर-नियंत्रित करने वाली समूह की कंपनियों को राउंड 2 के तहत आवेदन करने से प्रतिबंधित नहीं किया जाएगा।

JNU देशद्रोह केस: पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए कन्हैया कुमार, 7 अप्रैल को चार्जशीट की स्क्रूटनी

हैदराबाद एफसी टीम के सदस्य और भारतीय फुटबॉल टीम शीर्ष कर पहुंची

सुनील छेत्री के बिना ही दुबई के लिए रवाना हुआ भारतीय फुटबॉल टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -