सरकार ने आई-टी नियम का किया विस्तार
सरकार ने आई-टी नियम का किया विस्तार
Share:

सरकार ने शुक्रवार को विभिन्न आयकर अनुपालनों के लिए समय सीमा बढ़ा दी और एक नियोक्ता द्वारा कर्मचारियों को कोविड-19 उपचार के लिए दी गई राशि पर भी कर से छूट दी। इसने यह भी बढ़ाया, कोविड के कारण कर्मचारियों की मृत्यु के मामले में परिवार के सदस्यों द्वारा नियोक्ताओं से प्राप्त अनुग्रह भुगतान वित्तीय वर्ष 2019-20 और उसके बाद के वर्षों में आयकर से मुक्त होगा।

किसी अन्य व्यक्ति से प्राप्त होने पर ऐसे कर-मुक्त भुगतान की सीमा 10 लाख रुपये होगी। "कोविड -19 महामारी के प्रभाव को देखते हुए, करदाताओं को कुछ कर अनुपालनों को पूरा करने और विभिन्न नोटिसों का जवाब दाखिल करने में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। "इस कठिन समय के दौरान करदाताओं के अनुपालन बोझ को कम करने के लिए राहत प्रदान की जा रही है। 

कर विभाग ने कहा कि कई करदाताओं को अपने नियोक्ताओं और शुभचिंतकों से कोविड-19 के इलाज के लिए अपने खर्चों को पूरा करने के लिए वित्तीय मदद मिली है। "यह सुनिश्चित करने के लिए कि इस खाते पर कोई आयकर देयता उत्पन्न नहीं होती है, यह निर्णय लिया गया है कि वित्त वर्ष 2019 के दौरान करदाता द्वारा चिकित्सा उपचार के लिए नियोक्ता या किसी व्यक्ति से कोविड -19 के उपचार के लिए प्राप्त राशि पर आयकर छूट प्रदान की जाए- 20 और उसके बाद के वर्षों में जोड़ दिया गया है। आवासीय गृह संपत्ति के हस्तांतरण से उत्पन्न पूंजीगत लाभ पर कर लगाने के मामले में, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने कराधान में राहत के लिए कहा, ऐसे पूंजीगत लाभ के लिए पुन: निवेश की समय सीमा 3 सितंबर 2021 होगी।

भारतीय सेना में नौकरी पाने का अंतिम मौका आज, डायरेक्ट लिंक से यहां करें आवेदन

जरा सी लापरवाही ने छीना घर का चिराग, बोनी के दौरान रोटावेटर मशीन में फंसा बालक, हुई मौत

पहले कभी नहीं खाया होगा अपने इस तरह से बना हुआ मैकरोनी चीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -