सरकार ने कोरोना वैक्सीन परिवहन मॉड्यूल किया डिजाइन
सरकार ने कोरोना वैक्सीन परिवहन मॉड्यूल किया डिजाइन
Share:

सरकार ने कोरोना टीकों के हवाई परिवहन के लिए एक व्यापक मसौदा तैयार किया है और कल से देश के विभिन्न भागों में टीकों की आवाजाही शुरू होने की संभावना है। इस संबंध में, सरकार के स्रोत से एक अधिसूचना जो पढ़ी गई: "देश भर में वैक्सीन परिवहन के लिए, एक सामान्य मसौदा बनाया गया है। इसे जल्द ही हितधारकों के साथ साझा किया जाएगा। वैक्सीन का परिवहन आज या कल तक शुरू होने की संभावना है।" 

कोरोना वैक्सीन मॉड्यूल का परिवहन भारत सरकार द्वारा अंतिम रूप दिया गया है। सूत्रों से पता चला है कि पुणे केंद्रीय केंद्र होगा जहां से वैक्सीन का वितरण होगा। यात्रियों के विमान को वाहक के पेट में वैक्सीन के परिवहन की अनुमति होगी। चूंकि पुणे हवाई अड्डा भारतीय वायु सेना के अधीन है, वे भी इसका एक हिस्सा होंगे, "सूत्रों ने कहा कि सरकार ने देश में कोरोना वैक्सीन के परिवहन के लिए कई मिनी हब बनाए हैं।" कुल 41 गंतव्य (हवाई अड्डे) हैं। पूरे देश में टीकों की डिलीवरी के लिए अंतिम रूप दिया गया है।"

उत्तर भारत के लिए, दिल्ली और करनाल को मिनी हब बनाया जाएगा। वितरण के लिए पूर्वी क्षेत्र, कोलकाता और गुवाहाटी मिनी हब होंगे। गुवाहाटी पूर्वोत्तर के लिए एक नोडल बिंदु भी होगा। विमानन मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि चेन्नई और हैदराबाद दक्षिणी भारत के लिए नामित बिंदु होंगे।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर को धमकी देने वाला शख्स गुजरात से गिरफ्तार

भारत में कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए 1 करोड़ लोग, विश्व में सबसे बेहतर रिकवरी रेट

BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय का मामला, SC ने दिया स्पीकर और 6 MLA को भेजा नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -