अरुणाचल के राज्यपाल बीडी मिश्रा और किरेन रिजिजू ने विकास परियोजनाओं पर चर्चा की
अरुणाचल के राज्यपाल बीडी मिश्रा और किरेन रिजिजू ने विकास परियोजनाओं पर चर्चा की
Share:

 

गुरुवार को यहां राजभवन में, केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा से मुलाकात कर राज्य में विकास परियोजनाओं पर चर्चा की, जिसमें होलोंगी में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा, पासीघाट में राज्य विश्वविद्यालय की शुरुआत शामिल है। 

पिछले साल नवंबर में, राज्यपाल ने होलोंगी हवाई अड्डे के निर्माण स्थल का दौरा किया और केंद्रीय मंत्री के साथ अपनी टिप्पणियों को साझा किया। उन्होंने जोर दिया कि, रनवे के मुख्य निर्माण के अलावा, अतिरिक्त इमारतों और सेवाओं जैसे कि हवाई यातायात नियंत्रण टावर और एक सुरक्षा संगठन को एक ही समय में बनाया जाना चाहिए।

मिश्रा ने कहा कि महिला पुलिस अधिकारियों और कर्मियों सहित कर्मियों का चयन, हवाई अड्डे के सुरक्षा कर्मचारियों का प्रशिक्षण, और सुरक्षा उपकरणों की स्थापना और संचालन, साथ ही साथ उनकी बिलेटिंग, सभी को जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार रनवे की प्रगति के साथ-साथ सुरक्षा, बिजली और पानी की आपूर्ति पर सावधानीपूर्वक नजर रख रही है।

राज्यपाल ने रिजिजू को प्रोत्साहित किया कि वे अपने अच्छे कार्यालयों का उपयोग हवाईअड्डे के चालू होने में तेजी लाने के लिए करें। बैठक में राज्य के पुलिस महानिदेशक आरपी उपाध्याय और नागरिक उड्डयन सचिव स्वप्निल नाइक भी शामिल थे।

JSW Steel ने वित्त वर्ष 24 तक विजयनगर में प्लांट बनाने के लिए 15 हज़ार करोड़ रुपये का निवेश किया

2030 तक एशिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा भारत

रेलवे ट्रैक पार करते समय ट्रेन की चपेट में आए 3 युवक, हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -