सरकार दे रही सबसे सस्ता सोना खरीदने का मौका ! सोमवार से शुरू हो रही है ये स्कीम

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बाद देश में सोने के भाव आसमान पर हैं. पिछले पांच महीनों में दामों में केवल इजाफा ही हो रहा है. जाहिर सी बात है कि ऐसे में आप सोना खरीदने की इच्छा को दबाए हुए बैठे होंगे. किन्तु अब इंतजार की घड़ी खत्म होने को है. अब आप बेहद कम दामों में सोना खरीद सकते हैं. दरअसल, सरकार की तरफ से वित्त वर्ष 2021 में सॉवरेन गोल्ड बांड (Sovereign Gold Bond) की दूसरी सीरीज सोमवार से शुरू हो रही है. आप इस सीरिज में बेहद सस्ता गोल्ड खरीद सकते हैं.

यह स्कीम 11 मई से 15 मई तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुली रहेगी. इसमें सबसक्रिप्शन के बाद इन्वेस्टर्स को बांड जारी किए जाएंगे. यदि आप सरकार की इस स्कीम में पैसा लगाना करना चाहते हैं तो इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरी सीरिज के लिए सरकार जल्द ही कीमतों की घोषणा भी करेगी. बता दें ऑनलाइन खरीदारी करने पर निवेशकों को 50 रुपए प्रति ग्राम यानी 500 रुपए प्रति 10 ग्राम का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलता है.

इस स्कीम के संबंध में ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस लिंक पर  https://www.rbi.org.in/scripts/BS_PressReleaseDisplay.aspx?prid=49665  क्लिक कर सकते हैं.

इस बड़ी कंपनी ने Reliance Jio में लगाए करोड़ों रुपए, एक हफ्ते में तीसरा बड़ा निवेश

पाकिस्तान में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम घटे, वहीं भारत में इससे सरकारी खजाने भरने की कवायद

GSK ने हिन्दुस्तान यूनिलीवर की अपनी हिस्सेदारी बेची, 25480 करोड़ रुपये में हुई डील

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -