GSK ने हिन्दुस्तान यूनिलीवर की अपनी हिस्सेदारी बेची, 25480 करोड़ रुपये में हुई डील

नई दिल्ली: ब्रिटिश कंपनी ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन (GSK) ने हिंदुस्तान यूनीलिवर (HU) की अपनी 5.7 प्रतिशत हिस्सेदारी लगभग 25,480 करोड़ रुपये (3.35 अरब डॉलर) में बेच दी है. कंपनी ने शेयर बाजार में ब्लॉक डील के जरिए यह बि​क्री की है. हालाँकि अभी खरीदार का नाम सामने नहीं आया है.

बता दें कि जीएसके का Horlicks ब्रांड बेहद लोकप्रिय है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, GlaxoSmithKline ने गुरुवार बिक्री के बारे में जानकारी दी है. इस बिक्री से मिली राशि से कंपनी अपने को दवाओं के विकास पर ध्यान केंद्रि त कर सकेगी. उल्लेखनीय है कि वर्ष 2018 में जीएसके को हिंदुस्तान यूनिलीवर में 5.7 प्रतिशत का यह हिस्सा अपने माल्टेड ड्रिंक और अन्य न्यूट्रिशन ब्रांड यूनिलीवर को बेचने के ेजव में मिला था.

GlaxoSmithKline ने एक बयान में जानकारी देते हुए बताया है कि उसने HU के 13.37 करोड़ शेयर औसतन 1905 रुपये prati सहरे के हिसाब से बेचे हैं. आपको बता दें कि यह भारत में हुई अब तक की सबसे बड़ा ब्लॉक डील है. इसके पहले सबसे बड़ी ब्लॉक डील दाइची सैंक्यों और सन फार्मा की थी, जब वर्ष 2015 में दाईची सैंक्यों ने लगभग 3.18 अरब डॉलर में सन फार्मा में अपनी हिस्सेदारी बेच डाली थी.

 SBI ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, क़र्ज़ पर घटाई ब्याज दर

जानना चाहते हैं अपने PF अकाउंट का बैलेंस ? बस इस नंबर पर करना होगा मिस कॉल

अब आपके घर तक शराब पहुंचाएगा Zomato, जल्द शुरू हो सकती है सर्विस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -