इस बड़ी कंपनी ने Reliance Jio में लगाए करोड़ों रुपए, एक हफ्ते में तीसरा बड़ा निवेश

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी आज काफी खुश होंगे. क्योंकि, एक और बड़ी कंपनी ने JIO में बड़ा निवेश किया है.  महीनेभर के अंदर जिओ में तीसरे बड़े निवेशक ने करोड़ों रुपये लगाए हैं. विस्टा इक्विटी पार्टनर्स (Vista Equity Partners) ने जिओ में 11,367 करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की है. यह निवेश पिछले तीन सप्ताह के भीतर जियो प्लेटफॉर्म्स में तीसरा बड़ा इंवेस्टमेंट है. 

जियो प्लेटफॉर्म्स का इक्विटी प्राइस 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये अनुमानित की गई है. विस्टा इक्विटी पार्टनर्स जियो प्लेटफॉर्म्स में किए इस इन्वेस्टमेंट के साथ ही रिलायंस और फेसबुक के बाद सबसे बड़ा इन्वेस्टर बन गया है. जियो प्लेटफॉर्म्स ने अग्रणी प्रौद्योगिकी निवेशकों से 60,596.37 करोड़ इकठ्ठा किए हैं. अप्रैल में हुए फेसबुक निवेश के मुकाबले विस्टा का निवेश 12.5 फीसद प्रीमियम पर हुआ है. इस हफ्ते की शुरुआत में जियो में सिल्वर लेक द्वारा इन्वेस्टमेंट किया गया था. वह निवेश भी फेसबुक सौदे से प्रीमियम पर था.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने विस्टा की घोषणा पर कहा है कि, 'विस्टा का एक अहम् साझेदार के रूप में स्वागत करते हुए मुझे प्रसन्नता हो रही है, यह पूरे विश्व के बड़े विशिष्ट टेक निवेशकों में से एक है.' उन्होंने आगे कहा कि, 'हमारे अन्य साझेदारों की तरह, विस्टा भी हमारे साथ समान विजन शेयर करती है. जो सभी भारतीयों के लाभ के लिए भारतीय डिजिटल ईको सिस्टम को डेवलप करने और ट्रांस्फॉर्मेशन का विजन है.'

पाकिस्तान में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम घटे, वहीं भारत में इससे सरकारी खजाने भरने की कवायद

GSK ने हिन्दुस्तान यूनिलीवर की अपनी हिस्सेदारी बेची, 25480 करोड़ रुपये में हुई डील

अब आपके घर तक शराब पहुंचाएगा Zomato, जल्द शुरू हो सकती है सर्विस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -