'सरकार के मंत्री अपना मंत्रालय नहीं चला रहे, बल्कि RSS चला रहा..', चीन बॉर्डर से राहुल गांधी ने संघ पर बोला हमला !
'सरकार के मंत्री अपना मंत्रालय नहीं चला रहे, बल्कि RSS चला रहा..', चीन बॉर्डर से राहुल गांधी ने संघ पर बोला हमला !
Share:

लेह: जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद पहली बार लद्दाख दौरे पर आए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) देश के हर संस्थान में अपने लोगों को बैठा रहा है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि RSS - जो सत्तारूढ़ भाजपा का वैचारिक अभिभावक है, सब कुछ चला रहा है।

उन्होंने, चीन बॉर्डर पर स्थित भारतीय प्रदेश लद्दाख में कहा कि, 'RSS हर संस्थान में अपने लोग रख रहा है और सब कुछ चला रहा है।' आगे बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, 'यहां तक कि यदि आप केंद्र सरकार के किसी भी मंत्री से पूछें, तो वे आपको बताएंगे कि वे वास्तव में अपने मंत्रालय नहीं चला रहे हैं। RSS द्वारा प्रतिनियुक्त लोग वास्तव में इन मंत्रालयों को चला रहे हैं और सब कुछ सुझा रहे हैं।' रिपोर्ट के अनुसार, उसी दिन, राहुल गांधी ने लेह में एक कार्यक्रम के दौरान युवाओं से भी मुलाकात की।

कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस सांसद ने कहा, "भारत को 1947 में आजादी मिली और भारत में आजादी को मजबूत करना संविधान है। संविधान नियमों का एक समूह है।" राहुल गांधी ने कहा कि, 'जिस तरह से आप संविधान को क्रियान्वित करते हैं, वह संविधान की दृष्टि का समर्थन करने वाली संस्थाओं की स्थापना करना है। भाजपा और RSS अपने लोगों को संस्थागत ढांचे के प्रमुख पदों पर बिठा रहे हैं।' बता दें कि, इससे पहले राहुल गांधी लेह में फुटबॉल मैच देखते नजर आए थे।  

म्यांमार से 200+ मैतई लोगों को वापस लाइ भारतीय सेना, मणिपुर में संघर्ष के बाद कर दिया था पलायन

'सहमति से शारीरिक संबंध बनाने की उम्र 16 साल हो..', याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से माँगा जवाब

'भाषिणी' नाम से अपना AI प्लेटफार्म लॉन्च करेगा भारत, G20 मीटिंग में पीएम मोदी ने किया ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -