सरकार ने किया बड़ा ऐलान, ग्रेजुएशन पास करने पर अब हर लड़की को मिलेंगे 50 हजार रुपये

पटना: बिहार की बेटियों के लिए एक खुशखबरी आई है जिसमे सरकार स्नातक उत्तीर्ण छात्रों को 50-50 हजार रुपए देगी, जिसके लिए बिहार सरकार ने 32 करोड़ रुपए भी जारी कर दिए हैं। पहले स्नातक उत्तीर्ण लड़कियों को रूपये प्राप्त होने में बहुत देरी होती थी किन्तु अब बिहार सरकार ने एक नया पोर्टल विकसित कर दिया है जिससे अब उस वेबसाइट पर लड़कियां आवेदन कर तुरंत 50 हजार रुपये ले सकती हैं। 

जारी वेबसाइट की सहायता से छात्राएं सीधा मुख्यमंत्री बालिका स्नातक प्रोत्साहन स्कीम के तहत आवेदन कर सकती हैं। उच्च शिक्षा निदेशालय ने बालिकाओं के लिए वेबसाइट जारी किया है जिसमें आवेदन के पश्चात् वेरिफिकेशन होगा तथा वेरिफिकेशन के तुरंत पश्चात् छात्राओं को रूपये प्राप्त हो जाएंगे। 

इसके लिए प्रदेश सरकार ने 32 करोड़ 14 लाख रुपये भी जारी कर दिए गए हैं। आवेदन के पश्चात् यदि  यूनिवर्सिटी की ओर से सत्यापन करने में देरी होती है तो उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया जाएगा। अब तक बिहार के यूनिवर्सिटी में डेढ़ लाख सत्यापन के लिए आवेदन लंबित हैं। सभी छात्राएं edudbt.bih.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकती हैं तथा इस आवेदन के लिए कोई आखिरी दिनांक तय नहीं की गई है। इच्‍छुक छात्राएं अपने आधार कार्ड के नंबर से अपना पंजीकरण कर सकती हैं।

दिल्ली शराब घोटाले में दूसरी गिरफ्तारी, मनीष सिसोदिया का ख़ास समीर महेंद्रू अरेस्ट

चीन सीमा पर भारत ने तैनात किए रॉकेट और तोप, ड्रैगन को जवाब देने की तैयारी शुरू

दिल्ली 'शराब घोटाले' में हुई पहली गिरफ्तारी, AAP कार्यकर्ता रहे विजय नायर अरेस्ट

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -