Google Chrome और Mozilla यूजर्स सावधान! सरकारी एजेंसी ने जारी की चेतावनी
Google Chrome और Mozilla यूजर्स सावधान! सरकारी एजेंसी ने जारी की चेतावनी
Share:

Chrome यूजर्स के लिए चेतावनी जारी की गई है। आप सभी जानते ही होंगे भारत में अधिकतर लोग Chrome का ही इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में भारत सरकार की एजेंसी ने इसको लेकर वार्निंग दी है। मिली जानकारी के तहत कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-In) ने Chrome के साथ कुछ Mozilla के प्रोडक्ट्स को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है। जी दरअसल CERT-In ने बताया है कि Chrome और Mozilla के कुछ प्रोडक्ट्स में खामी की वजह से हैकर्स को यूजर्स का डेटा एक्सेस मिल सकता है और इसकी वजह से वो सभी सिक्योरिटी मैकेनिज्म को बायपास कर सकते हैं और आर्बिटरी कोड एग्जीक्यूट कर सकते हैं। आप सभी को बता दें कि CERT-In ने इन खामियों को हाई-रिस्क मार्क किया है।

जी हाँ और इसमें क्रोम ओएस वर्जन 96।0।4664।209 से पहले के वर्जन शामिल हैं। टेक जायंट गूगल ने बताया कि उसने इन सभी खामियों का पता लगाकर उसे फिक्स कर दिया है। वहीं कंपनी ने यूजर्स को लेटेस्ट Chrome OS वर्जन डाउनलोड करने के लिए कहा है ताकि वो इन बग्स से सेफ रह सके। इसी के साथ CERT-In ने Mozilla Firefox iOS वर्जन 101 से पहले, Mozilla Firefox Thunderbird वर्जन 91.10 से पहले, Mozilla Firefox ESR वर्जन 91.10 से पहले, Mozilla Firefox 101 से पहले में भी खामी की चेतावनी दी है। आप सभी को बता दें कि Mozilla ने इस सभी खामियों को हाई रेट किया है और इन खामी की वजह से रिमोट अटैकर्स सिक्योरिटी रिस्ट्रिक्शन को बायपास कर सकते हैं।

वहीं इसके अलावा वो सेंसिटिव इंफोर्मेशन लेकर, आर्बिटरी कोड एग्जीक्यूट कर सकते हैं। इसी के साथ हैकर्स टारगेटेड सिस्टम पर अटैक भी कर सकते हैं। कहा जा रहा है Mozilla ने इसको लेकर अपडेट जारी कर दिया है और यूजर्स को इससे बचने के लिए Mozilla Firefox iOS 101, Mozilla Firefox Thunderbird वर्जन 91.10, Mozilla Firefox ESR वर्जन 91.10, and Mozilla Firefox वर्जन 101 डाउनलोड करने की सलाह दी गई है।

लगी चोट तो डॉक्टर के पास इलाज करवाने पहुंची बंदरिया, वीडियो वायरल

बॉलीवुड की इस मशहूर अदाकारा को हुआ ब्रेस्ट कैंसर, देखकर पहचान नहीं पाएंगे आप

नयनतारा की शादी में जाने के लिए दूल्हे जैसे तैयार हुए शाहरुख खान, तस्वीरें वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -