सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर पूरी तरह दिशाहीन हो गई हैः चिदंबरम
सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर पूरी तरह दिशाहीन हो गई हैः चिदंबरम
Share:

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने अब सरकार पर वित्त व्यवस्था को लेकर हमले बोले है। उनका कहना है कि सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार पूरी तरह दिशाहीन हो गई है, स्थिति बेकाबू हो गई और सरकार का उस पर कोई नियंत्रण नही है। चिदंबरम ने सरकार से पूछा कि सरकार को सता में आए 19 महीने हो चुके है। पार्टी औऱ पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता से रोजगार उपलब्ध कराने और निजी क्षेत्र में निवेश बढ़ाने का जो वादा किया था, वो कहां है।

अब तक पूरे नही किए गए है। चिदंबरम को लगता है कि सरकार एक जगह रुकी हुई सी है। संसद में पिछले सप्ताह पेश मध्यावधि आर्थिक विश्लेषण इस बात की स्वीकारोक्ति है कि सरकार वृद्धि को आगे बढ़ाने में कामयाब नहीं रही है।

पूर्व वित मंत्री ने कहा कि केंद्र ने अुमान घटाकर 7.2 से 7.3 फीसदी पर लाने की प्रक्रिया शुरु कर दी है, जो वित्त वर्ष के शुरुआत में लगाए गए 8-8.5 प्रतिशत के वृद्धि अनुमान मुकाबले काफी कम है। इसके अलावा सरकार ने यह भी कहना शुरू कर दिया है कि 2016-17 में 3.5 प्रतिशत का राजकोषीय घाटे का लक्ष्य हासिल करना मुश्किल होगा।

चिदंबरम ने कहा कि इन सब बातों से स्थिति पर नियंत्रण और समस्या से निपटने का अभाव दिखता है। कांग्रेस ने यह भी कहा कि प्रत्यक्ष विदेशी निवेश आ तो रहा है, पर जितना पहले आता था, अब बी उतना ही आ रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -