'सरकार के पैसों से चलने वाला मीडिया है BBC..' चैनल पर टैग लगने के बाद एलन मस्क ने ली चुटकी
'सरकार के पैसों से चलने वाला मीडिया है BBC..' चैनल पर टैग लगने के बाद एलन मस्क ने ली चुटकी
Share:

वाशिंगटन: एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा ट्विटर (Twitter) खरीदने के बाद सोशल मीडिया साइट पर नए-नए ट्विस्ट देखने को मिल रहे हैं। कुछ दिन पहले Twitter के डिस्प्ले पिक्चर का लोगो बदल गया था। अब Twitter ने ब्रिटिश मीडिया एजेंसी BBC के ऊपर ‘सरकार द्वारा पोषित (Government Funded Media)’ होने का ठप्पा लगा दिया है। Twitter पर देखा जा सकता है कि BBC के अकाउंट के साथ नीचे में ‘गवर्नमेंट फंडेड मीडिया’ लिखा हुआ है। Twitter ने BBC के अलावा PBS, NPR और वॉयस ऑफ अमेरिका पर भी यही टैग लगाया है।

 

दिलचस्प बात यह है कि BBC के मुख्य हैंडल जिस पर 2.2 मिलियन (22 लाख) के आसपास फॉलोवर हैं, उसी पर सरकार द्वारा वित्त पोषित होने का टैग लगा है। हालाँकि, ये ठप्पा BBC के अन्य ट्विटर हैंडल, जैसे BBC न्यूज, BBC वर्ल्ड, BBC ब्रेकिंग न्यूज पर नहीं है। इस मामले पर BBC ने कहा है कि वो Twitter से बात करके मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। BBC ने दावा किया कि, 'वह शुरू से स्वतंत्र रहा है और उसे लाइसेंस फीस के जरिए केवल ब्रिटेन की जनता ही फंड देती है।' बता दें कि, गवर्नमेंट फंडेड मीडिया, उस चैनल को कहा जाता है, जिसे सरकार पैसा आदि से सहयोग दे रही है और कभी भी उस चैनल को अपने मुताबिक चला सकती है।

वहीं, इस बीच एलन मस्क ने भी BBC की चुटकी ली है। उन्होंने एक Tweet पर रिप्लाई देते हुए कहा कि, 'आखिर ये BBC का पूरा मतलब क्या है? मैं हर बार भूल जाता हूँ।' बता दें कि, मस्क ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि BBC पर अक्सर ब्रिटिश सरकार का प्रोपेगेंडा फैलाने का इल्जाम लगता रहा है। BBC का फुल फॉर्म भी ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन है। सोशल मीडिया पर BBC की बौखलाहट देखकर यूज़र्स पूछ रहे हैं कि क्या तुम ब्रिटिश सरकार से कुछ पैसा नहीं लेते? यदि जवाब हाँ है, तो फिर विरोध क्यों कर रहे हो। बता दें कि इससे पहले BBC ने अमेरिकन NPR नेटवर्क पर भी राज्य पोषित मीडिया होने का TAG लगाया था। इसके बाद NPR ने कहा था कि वो अपने अकॉउंट से तब तक कोई ट्वीट नहीं करेंगे जब तक कि ये टैग उनके ऊपर से हटा नहीं दिया जाता।

नाटो अपने सबसे बड़े वायु सेना "एयर डिफेंडर 23" नामक अभ्यास आयोजित करेगा

अमेरिकी नौसेना के अनुसार, विध्वंसक ने दक्षिण चीन सागर में नौवहन अधिकार मिशन का संचालन किया

फिलीपींस में 72 लोगों की डूबने से हुई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -