भारत के D गुकेश नें जीता मेनोर्का इंटरनेशनल शतरंज का खिताब किया अपने नाम
भारत के D गुकेश नें जीता मेनोर्का इंटरनेशनल शतरंज का खिताब किया अपने नाम
Share:

मेनोर्का इंटरनेशनल शतरंज में अपने खिताब को बचाने उतरे भारत के नंबर 2 शतरंज खिलाड़ी 16 साल के ग्रांड मास्टर डी गुकेश नें आखिरकार सफलता पा ली है और निरंतर दूसरी बार यह प्रतिष्ठित खिताब भी अपने नाम कर चुके है । हालांकि अंतिम राउंड के उपरांत 7 अंको पर उन्हे बराबर टाईब्रेक अंको के चलते हमवतन ग्रांड मास्टर प्रणव वी से ब्लिट्ज़ टाईब्रेकर खेलना पड़ा इसमें गुकेश 1.5-0.5 से जीतने में सफल रहे,प्रणव को उपविजेता का स्थान हासिल हुआ है।

खबरों का कहना है कि बड़ी बात यह रही की 2730 रेटिंग वाले गुकेश प्रतियोगिता के उपरांत 2 अंको का सुधार करते हुए लाइव रेटिंग में 2732 अंको के साथ 3 स्थान का सुधार करते हुए वर्ल्ड रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुँच चुके  है । 

नीदरलैंड के वान फॉरेस्ट जॉर्डन तीसरे स्थान पर रहे जबकि अन्य खिलाड़ियों में इंडिया के आर्यन चोपड़ा , रूस के व्लादिमीर फेडोसीव ,USA के नीमन हंस मोके ,इसराइल के कोबो ओरी ,रूस के मकसीम चिगेव ,चीन के क्सू जियांगयू और इंडिया के कौस्तव चटर्जी क्रमशः चौंथे से 10वें स्थान पर रहे । 9 राउंड की इस स्विस प्रतियोगिता में 39 देशो के 200 खिलाड़ीयों ने  भाग लिया जिसमें 35 ग्रांड मास्टर शामिल हो गए थे ।

रुबलेव ने जीता मोंटे कार्लो मास्टर्स का खिताब

रूस और बेलारूस के साथ नहीं खेंलेगे यूक्रेन के खिलाड़ी, जानिए क्यों

चेन्नई को मिली एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी की मेज़बानी, अब होगा हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -