भोजशाला में नमाज़ और पूजन का समय तय
भोजशाला में नमाज़ और पूजन का समय तय
Share:

धार : मध्यप्रदेश के धार जिले में भोजशाला में वसंत पंचमी के अवसर पर पूजा और जुमे की नमाज का समय प्रशासन द्वारा निर्धारित किया गया। पूजन प्रातः से दोपहर 12 बजे तक किए जाने की बात तय की गई है तो दूसरी ओर पूजन के बाद नमाज़ का समय तय किया गया है। नमाज़ का समय दोपहर 1 बजे से 3 बजे के मध्य रहेगा। उल्लेखनीय है कि इस क्षेत्र में हर मंगलवार को पूजन किया जाता है जबकि हर शुक्रवार को यहां नमाज़ अता की जाती है।

वसंत पंचमी के दिन हिंदू धर्म के अनुयायियों को पूजन का अधिकार दिया गया है। इस वर्ष वसंत पंचमी 12 फरवरी को होगी। ऐसे में वसंत पंचमी के पूजन के लिए श्रद्धालु उमड़ेंगे वहीं शुक्रवार होने के कारण मुस्लिम धर्मावलंबी नमाज़ भी अता करेंगे। ऐेसे में यहां पूजन और नमाज़ की पुरानी व्यवस्था भी कायम की जाएगी। दूसरे दिनों में लोग 1 रूपये का टिकट लेकर भोजशाला पहुंच सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि भोजशाला में वसंत पंचमी के पूजन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाता है। ऐसे में भोजशाला छावनी की तरह बन जाती है। दरअसल सांप्रदायिक तनाव को रोकने और पूजन व नमाज़ व्यवस्थित तरह से किए जाने को लेकर पुलिस और प्रशासन विशेष इंतजाम करता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -