नहीं बंद होगा कोई भी सरकारी बैंक: RBI
नहीं बंद होगा कोई भी सरकारी बैंक: RBI
Share:

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से बैंक आॅफ इंडिया समेत कई बैंकों को प्रॉम्प्ट करेक्टिव ऐक्शन की लिस्ट में डाले जाने के बाद चल रही अफवाहों पर आरबीआई ने सफाई दी है। सोशल मीडिया पर चल रही खबरों में बैंक आॅफ इंडिया समेत 9 सरकारी बैंकों के बंद होने की बातें कही जा रही थीं। 

इस पर आरबीआई ने स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि बैंकों के सामान्य कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ेगा। आरबीआई ने अपने स्पष्टीकरण में कहा, आरबीआई को सोशल मीडिया समेत कई अन्य प्लैटफॉर्म्स पर ऐसी कई गलत खबरों के बारे में पता चला है, जिनमें कुछ सरकारी बैंकों के बंद किए जाने की बात कही गई है। प्रॉम्प्ट करेक्टिव ऐक्शन को लेकर ऐसी खबरें दी जा रही हैं, लेकिन यह गलत हैं। 

भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा कि प्रॉम्प्ट करेक्टिव ऐक्शन का मकसद आम लोगों के लिए बैंकों के सामान्य कामकाज को रोकना नहीं है। केंद्रीय बैंक ने कहा कि अपने सुपरवाइजरी फ्रेमवर्क के तहत हम बैंकों की फाइनैंशल हेल्थ सुधारने के लिए कदम उठाते हैं। यह उसका ही हिस्सा है, लेकिन इसका बैंकों के कामकाज पर कोई असर नहीं होगा। गौरतलब है कि रिजर्व बैंक ने बैड लोन के संकट के चलते बैंक आॅफ इंडिया के नए लोन जारी करने पर रोक लगा दी है।

सोशल मीडिया पर बैंक आॅफ इंडिया के अलावा आईडीबीआई बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, बैंक आॅफ महाराष्ट्र, युनाइटेड बैंक आॅफ इंडिया, देना बैंक, कॉपोर्रेशन बैंक, यूको बैंक, सेंट्रल बैंक आॅफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक आॅफ कॉमर्स के बंद होने की अफवाहें चल रही थीं। 

जल्द भारत बनेगी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

एसवी क्रेडिट लाइन ने जारी किए 20 करोड़ के एनसीडी

राजस्थान: नदी में गिरी बस, 26 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -