एसवी क्रेडिट लाइन ने जारी किए 20 करोड़ के एनसीडी
एसवी क्रेडिट लाइन ने जारी किए 20 करोड़ के एनसीडी
Share:

नई दिल्ली। प्रमुख गैर बैंकिंग वित्तीय माइक्रोफाइनेंस कंपनी एसवी क्रेडिटलाइन प्राइवेट लिमिटेड  (एसवीसीएल) ने विदेशी निवेशक कंपनी ब्लू आॅर्चर्ड को 20 करोड़ के गैर परिवर्तिनीय डिबेंचर जारी किए हैं। कंपनी ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि ब्लू आॅर्चर्ड इम्पैक्ट इन्वेस्टमेंट मैनेजर कंपनी है जो समावेशी वित्त एवं सतत वृद्धि को बढ़ावा देती है। कंपनी इस राशि को ऊर्जा दक्षता और अक्षय ऊर्जा पोर्टफोलियो के विस्तार पर व्यय करेगी।

एसवीसीएल एक पंजीकृत एनबीएफसी माइक्रोफाइनेंस कंपनी है जिसने वर्ष 2010 में उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और राजस्थान से कंपनी का संचालन शुरू किया और बाद में बिहार, हरियाणा, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, पंजाब और झारखंड तक इसका विस्तार किया। कंपनी का लक्ष्य वित्तीय सहायता के माध्यम से, आय वर्धन की गतिविधियों में सहयोग करते हुए, गरीबों के उत्थान के लिए काम करना है।

कंपनी का उद्देश्य वर्ष 2020 तक देश के 20 लाख गरीब परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करना है जिससे उनके जीवनयापन में महत्वपूर्ण सुधार आ सके। एसवीसीएल के मुख्य वित्त अधिकारी दुर्गेश्वर मिश्रा ने कहा कि तेरह महीनों बाद किसी विदेशी निवेशक कंपनी ने भारतीय माइक्रोफाइनेंस के क्षेत्र में निवेश किया है क्योंकि नोटबंदी के बाद विदेशी निवेश में मंदी आयी थी। इस राशि का पर्यावरण अनुकूल उत्पादों जैसे ई-रिक्शा, ई चरखा, सोलर उत्पादों के लिए ऋण देने में उपयोग किया जाएगा। 

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के सीईओ ने दिया इस्तीफा

सरकारी बैंको को लेकर रिजर्व बैंक ने दिया स्पष्टीकरण

आश्रम में छापे के दौरान पुलिस को हुआ आश्चर्य, जाने कैसे....

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -