पीसीबी ने दी बीसीसीआई को 16 लाख डॉलर की मुआवजा राशी
पीसीबी ने दी बीसीसीआई को 16 लाख डॉलर की मुआवजा राशी
Share:

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानि पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा है कि उन्होंने आईसीसी की विवाद समाधान समिति में मुकदमा हारने के बाद बीसीसीआई को मुआवजे के तौर पर 16 लाख डॉलर यानि करीब 11 करोड़ रुपए की राशि दे दी है। मनी ने कहा, ‘हमने मुआवजे के मामले में लगभग 22 लाख डॉलर खर्च किये, जो हमने गंवा दिए।

अपनी टीम आरसीबी के लिए कोहली ने कही मन की बात

इस कारण देनी पड़ी राशि 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा, ‘इस मामले में भारत को भुगतान की गई राशि के अलावा अन्य खर्च कानूनी फीस और यात्रा से संबंधित थे।’ पीसीबी ने पिछले साल बीसीसीआई के खिलाफ आईसीसी की विवाद समाधान समिति के समक्ष लगभग सात करोड़ डॉलर के मुआवजे का दावा करते हुए मामला दायर किया था। पीसीबी ने बीसीसीआई पर दोनों बोर्डों के बीच समझौता ज्ञापन का सम्मान नहीं करने का मामला दर्ज किया किया था। 

क्रिकेट के मैदान पर वॉर्नर की जोरदार वापसी, खेली ऐसी पारी

यह था पूरा मामला  

जानकारी के अनुसार इस समझौते के मुताबिक, 2015 से 2023 तक भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 6 द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी, जिसे बीसीसीआई ने नहीं माना। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की दलील थी कि वे पाकिस्तान से इसलिए नहीं खेल पा रहे है क्योंकि सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी। भारत ने पाकिस्तान के उस दावे को भी खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने समझौता ज्ञापन को कानूनी रूप से बाध्यकारी बताया था। बीसीसीआई ने कहा है कि वह महज एक प्रस्ताव था।

अफगानिस्तान ने दर्ज की टेस्ट क्रिकेट इतिहास की पहली जीत

वर्ल्ड कप में पाक से मैच को लेकर कुछ ऐसा बोले गंभीर

घरेलु टीम दिल्ली कैपिटल्स से खेलने पर धवन ने कही ऐसी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -