कोहली के लिए 'विराट' होगा IPL का ये सीजन, बना सकते हैं कई रिकॉर्ड

मुंबई: आईपीएल का 12वां सीजन बस शुरू होने ही वाला है. टीमें खुद को तैयार करने में लगी हुई हैं. आईपीएल 2019 का शुभारंभ 23 मार्च को होगा, जब चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का मुकाबला गत आईपीएल की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होगा. वहीं विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली अभी तक आईपीएल खिताब नहीं पा सके हैं. इस बार विराट के लिए सबसे बड़ा लक्ष्य अपनी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल विजेता बनाना है.

कुलदीप वर्कलोड प्रबंधन की कला अच्छी तरह जानते हैं : चावला

30 वर्ष के विराट कोहली आईपीएल के 12वें संस्करण में अपने बल्ले से कई रिकॉर्ड्स बनाने की मुहाने पर खड़े है. एक सीजन (2016) में सबसे अधिक 973 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाने वाले विराट कोहली इस बार 52 रन बनाते ही आईपीएल में 5,000 रनों का जादुई आंकड़ा छू लेंगे. आईपीएल के इतिहास  (2008-2019) में सबसे पहले 5000 रनों के आंकड़े तक पहुँचने के मामले में विराट कोहली की टक्कर अपने ही साथी खिलाड़ी सुरेश रैना (CSK) से हैं, जिन्हें इस जादुई अंक तक पहुंचने के लिए केवल 15 रनों की आवश्यकता है. दिलचस्प बात तो ये है कि 23 मार्च को इसका निर्णय हो सकता है, क्योंकि उद्धाटन मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. 

पहली जीत से उत्साहित अफगानिस्तान के कप्तान बोले कुछ ऐसा

विराट कोहली के पास एक और उपलब्धि हासिल करने का मौका है, अगर इस मामले में कोहली अर्धशतक जमाने में सफल रहे, तो डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद) के अर्धशतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. अब तक वॉर्नर ने आईपीएल में सबसे ज्यादा  39 अर्धशतक जमाए हैं.  दूसरी तरफ इस सीजन में खिलाड़ियों में छक्कों का भी रिकॉर्ड बनेगा, इस दौड़ में विराट कोहली भी शामिल हैं. एक तरफ जहां क्रिस गेल को आईपीएल में अपने 300 छक्के पूरे करने के लिए सिर्फ 8 छक्कों की आवश्यकता हैं, वहीं 200 छक्कों तक पहुँचने के लिए एबी डिविलियर्स को 13, एम एस धोनी को 14, सुरेश रैना को 15, रोहित शर्मा को 16 और विराट कोहली को 23 छक्कों की जरुरत है.

खबरें और भी:-

पीसीबी ने दी बीसीसीआई को 16 लाख डॉलर की मुआवजा राशी

नाडा के साथ इतने महीनों तक काम कर सकता है बीसीसीआई

अपनी टीम आरसीबी के लिए कोहली ने कही मन की बात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -