Google कर रहा है आपकी निगरानी, अगर आप है यूजर्स तो, जाने ये बात

अगर आप Google डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं, तो बता दे कि Google आप की निगरानी कर रहा है. Google यूजर्स की हर एक्टिविटी को ट्रैक करता है. जहां आज Google हमारे हर सवाल का जवाब जानता है.वहीं, कुछ जरूरी सर्विसेज के लिए हमारे निजी डाटा की भी जानकारी अपने पास रखता है. इस पोस्ट में हम आपको इसी की जानकारी देंगे कि Google आपकी किन-किन जानकारियों को एक्सेस करता है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

जानिए क्यों है HONOR 9N बेस्ट बजट स्मार्टफोन, ये है पूरी डिटेल्स

आप कब कहां गए थे... Google सब जानता है

Google इस बात की निगरानी करता है कि आप इंटरनेट पर कहां गए हैं और क्या कर रहे हैं. ऐसा तब होता है जब आप Google Chrome में साइनइन करते हैं. आपकी लोकेशन हिस्ट्री से लेकर Google सर्च तक Google आपके हर कदम की जानकारी तो रखता ही है और उसे स्टोर भी करत है. यही नहीं, Googleआपकी हर डिवाइस पर नजर रखता है जिनमें आपने अपना Google अकाउंट साइन इन किया हो.

OnePlus 7T Pro McLaren Edition : एक ख़ास सेल में होगा उपलब्ध, जानिए पूरा ऑफर

यूट्यूब हिस्ट्री और असिस्टेंट कमांड डाटा Google करता है स्टोर

अगर आप अस्सिटेंट का इस्तेमाल करते हैं तो इसका डाटा भी Google के पास स्टोर रहता है. आप अस्सिटेंट को जो भी कमांड देते हैं वो Google अपने पास स्टोर कर रखता है. यही नहीं, आप जो भी ऑडियो रिकॉर्डिंग सुनते हैं इसे भी Google ट्रैक कर स्टोर रखता है. वहीं, अगर यूट्यूब की बात करें तो यहां पर किया गया हर सर्च और वॉच हिस्ट्री भी Google अपने पास सेव रखता है.

जानिए कैसे हुआ यूपी बोर्ड इतना हाईटैक

दिवाली के मौके पर Honor 8C फोन के दाम में आई गिरावट, जाने क्या है डिस्काउंट प्राइस

पॉलिटेक्निक में शिक्षा ग्रहण करना अब नहीं आसान, डिप्लोमा फीस हुई डिग्री के बराबर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -