गूगल करेगा AI Photo प्रिंटिंग सर्विस को बंद
गूगल करेगा AI Photo प्रिंटिंग सर्विस को बंद
Share:

टेक्नोलॉजी कंपनी Google ने कुछ महीने पहले ही अपने यूनिक AI बेस्ट Photo प्रिंटिंग सर्विस की शुरुआत की थी। कंपनी अब इस सर्विस को बंद करने वाली है। इस AI Photo प्रिंटिंग सर्विस को 30 जून 2020 से बंद कर दिया जाएगा। Google की ये AI Photo प्रिंटिंग सर्विस एक मंथली पेड सर्विस है, जिसमें यूजर अपने कलेक्शन्स में मौजूद फोटोज को प्रिंट करवा सकता है। इस सर्विस की शुरुआत अमेरिका में ट्रायल के तौर पर किया गया था। हालांकि, Google ने इस सर्विस के बंद होने की कोई वजह फिलहाल नहीं बताई है। कंपनी ने अपने सब्सक्राइबर्स को इस फीचर के इस्तेमाल को लेकर फीडबैक देने के लिए कहा है।

Engadget की रिपोर्ट के मुताबिक, Google ने अपने सब्सक्राइबर को मैसेज में कहा है "आपके द्वारा पिछले कुछ महीनों में दिए गए फीडबैक के लिए धन्यवाद। आपने द्वारा दी गई जानकारियां काफी मददगार रही है जो हमें यह बता रहे हैं कि कब हम इस फीचर को व्यापक तौर पर उपलब्ध करा सकेंगे। कृपया अपनी नजर हमारे अगले अपडेट्स पर बनाए रखें।"Google के इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित फोटो प्रींटिंग फीचर में ऐसा एल्गोरिदम दिया गया है जो कि यूजर्स की गैलरी में मौजूद बेहतर पिक्चर को चुन के उसे 4 X 6 प्रिंटिंग साइज में प्रिंट कर सकता है। यूजर के पास यह ऑप्शन रहता है कि वो अपने प्रिफरेंस जैसे कि लैंडस्केप पिक्चर प्रिंटिंग को सिलेक्ट कर सकें। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की यूजर एक महीने के सब्सक्रिप्शन में अधिकतम 10 फोटोज को प्रिंट कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें $7.99 (लगभग 600 रुपये) का भुगतान करना होगा।Google की ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर से लैस फोटो प्रींटिंग सर्विस को केवल अमेरिकी यूजर्स के लिए ही ट्रायल के लिए उपलब्ध कराया गया था। ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है कि Google इस सर्विस के इस्तेमाल में यूजर्स को आ रही दिक्कतों की वजह से इस सर्विस को बंद करने का फैसला किया है। एक कारण यह भी हो सकता है कि Google की इस सर्विस को ज्यादा यूजर्स पसंद भी नहीं कर रहे थे, जिसके बाद इसे बंद करने का फैसला लिया गया हो। हालांकि, Google ने अपनी तरफ से इसके बारे में कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं की है।

चीनी एप की जगह इन App का करें इस्तेमाल

छात्रों को स्मार्टफोन दे रही है यह कंपनी

Vu Cinema स्मार्ट टीवी सीरीज भारत में हुई लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -