Google Photos : नए चैट फीचर के साथ फोटो शेयर करने में होगी अब और भी आसानी

Google Photos : नए चैट फीचर के साथ फोटो शेयर करने में होगी अब और भी आसानी

दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) ने गूगल फोटो (Google Photos) के लिए नया चैट फीचर लांच किया है। इस फीचर के जरिए उपभोक्ता आसानी से अपनी तस्वीरें शेयर कर सकेंगे। साथ ही कंपनी ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में एक GIF के जरिए फीचर के काम करने का तरीका भी बताया है। वहीं, गूगल का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स को चैट फीचर का सपोर्ट मिल जाएगा। इससे पहले कंपनी ने मार्कअप टूल्स जैसे कई फीचर्स लॉन्च किए थे।

गूगल का नया चैट फीचर
यूजर्स को गूगल फोटो एप में नए फीचर के तहत चैट करने के साथ फोटो शेयर करने का विकल्प मिलेगा। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को एप में दिख रहे शेयर बटन पर टैप करने के बाद 'सेंड इन गूगल फोटो' को चुनना होगा। इसके बाद फोटो आसानी से शेयर हो जाएगी। इसके अलावा यूजर्स इंस्टाग्राम की तरह फोटो को लाइक कर सकेंगे। साथ ही तस्वीर पर कॉमेंट्स भी कर पाएंगे।

गूगल फोटो अकाउंट होना है अनिवार्य
गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि हमें उम्मीद है कि हमारे यूजर्स इस फीचर के जरिए अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ फोटोज शेयर कर पाएंगे। लेकिन इसके लिए सेंडर और रिसीवर दोनों के पास गूगल फोटो एप का अकाउंट होना अनिवार्य है।

मार्कअप फीचर हुआ था लॉन्च
गूगल ने पिछले महीने मार्कअप (Markup) फीचर को लॉन्च किया था। यूजर्स इस फीचर के जरिए किसी भी तस्वीर को शेयर करने से पहले उस पर कुछ लिख सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को फोटो के किसी भी हिस्से को हाइलाइट करने का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को इस फीचर में ब्लैक, रेड, येलो, ग्रीन, ब्लू, पर्पल और व्हाइट कलर का ऑप्शन भी दिया गया है।

WhatsApp : यूजर्स को मिलने वाला अनोखा अनुभव, Dark Mode फीचर में बड़ा बदलाव

Huawei Nova 6 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इन खूबियों की वजह से बना आकर्षण का केन्द्र

अब Apple एक साल में दो बार लॉन्च कर सकता है iPhone