अब Apple एक साल में दो बार लॉन्च कर सकता है iPhone

अब Apple एक साल में दो बार लॉन्च कर सकता है iPhone

स्मार्टफोन इंडस्ट्री में बढ़ते कॉम्पिटिशन को देखते हुए Apple ने अपने स्मार्टफोन को लॉन्च करने की स्ट्रैटिजी में बदलाव करने की सोच रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी साल 2021 से साल में दो बार iPhone लॉन्च करेगी। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि नए फोन लॉन्च करने की पॉलिसी में होने वाले बदलाव से कंपनी को हर वर्ष दो लॉन्च इवेंट रखने में आसानी होगी। इसका सबसे बड़ा लाभ यह होगा कि ऐपल दूसरी कंपनियों से मिल रही कड़ी टक्कर का बेहतर जवाब दे पाएगा। रेवेन्यू का मुख्य जरिया मोबाइल हार्डवेयर ही है

वर्ष में दो लॉन्च से ऐपल को हुवावे, सैमसंग जैसी कंपनियों के काफी करीब आने में साहयता मिलेगी। फिलहाल लॉन्च स्ट्रैटिजी में ऐपल इन कंपनियों से बिल्कुल अलग है और साल में केवल एक नए लाइनअप सीरीज के लॉन्च पर फोकस करता है। ऐपल बजट स्मार्टफोन्स की बिक्री नहीं करता। ऐसे में कंपनी के रेवेन्यू का मुख्य जरिया मोबाइल हार्डवेयर ही है।


अब 5G के साथ आएंगे नए आईफोन| जे.पी मॉर्गन के प्रॉडक्ट ऐनालिस्ट्स ने ये सभी जानकारी सीएनबीसी को देते हुए कहा कि वर्ष 2021 में ऐपल में 4 नए आईफोन लॉन्च कर सकता है। ये सभी आईफोन OLED और 5G नेटवर्क सपॉर्ट के साथ आएंगे। ऐनालिस्ट्स ने बताया हैं कि इनमें से कुछ मॉडल वे भी हो सकते हैं जो mmWave टेक्नॉलजी को सपॉर्ट न करें।

खास टेक्नॉलजी से होंगे लैस
साल 2021 में ऐपल एक 5.4 इंच, दो 6.1 इंच और एक 6.7 इंच डिस्प्ले वाले आईफोन को लॉन्च कर सकता है। एक्सपर्ट्स ने बताया कि नए आईफोन्स के प्रीमियम वेरियंट में mmWave 5G सपॉर्ट के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और खास 'world facing 3D sensing' दिया जाएगा। अन्य मॉडल ड्यूल रियर कैमरे के साथ ही आएंगे।

ओलम्पिक के दावेदारों के लिए अब चोट छुपाना होगा मुश्किल, विशेषज्ञों का पैनल खिलाड़ियों की करेगा जांच

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: Nokia 8.2 आज लेगा मार्केट में एंट्री, मिलेगा दमदार कैमरे का सपोर्टMotorola One Hyper स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, मिल रहा है यह शानदार फीचर्स के साथ

अब पेट्रोल डीजल नहीं बल्कि पानी से चलेगी कार, ऐसे होगा ये संभव