Google Pay ने सिक्योरिटी को किया और टाइट, लेकर आई चौकाने वाला नया फीचर
Google Pay ने सिक्योरिटी को किया और टाइट, लेकर आई चौकाने वाला नया फीचर
Share:

भारत में बहुत कम समय में गूगल पे मशहुर हो गया है, UPI पेमेंट करने के लिए इस्तेमाल होने वाले Google Pay ऐप को अब और भी ज्यादा सिक्योर कर दिया गया है. इस ऐप में बायोमैट्रिक ऑथेंटिकेशन फीचर जोड़ा गया है. अब किसी भी तरह के डिजिटल लेन-देन के लिए इस ऐप के साथ यूजर्स बायोमैट्रिक वेरिफिकेशन का इस्तेमाल कर सकेंगे. इस नए फीचर को 2.100 वर्जन के साथ रोल आउट कर दिया गया है.

Redmi Note 8T स्मार्टफोन का ग्राहकों को है बेसब्री से इंतजार, जाने लीक फीचर

आपको जानकारी के लिए बता दें कि Google ने अपने इस बायोमैट्रिक सिक्युरिटी सिस्टम को एंड्रॉइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ रोल आउट किया है. इस नए फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को फिंगरप्रिंट और फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम के जरिए प्रोटेक्ट कर सकेंगे.

अब प्रदुषण से पाए निजात, घर ले आये ये प्यूरीफायर

पुराने वर्जन में Google Pay या G-Pay के यूजर्स पिन के जरिए सिक्योर ट्रांजेक्शन कर रहे थे. नए वर्जन में यूजर्स बिना पिन के या बायोमैट्रिक फीचर के जरिए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर सकेंगे. ये फीचर फिलहाल एंड्रॉइड 10 डिवाइस के लिए रोल आउट किया गया है. जल्द ही इस फीचर को एंड्रॉइड 9 पाई डिवाइसेज के लिए भी रोल आउट किया जाएगा. इस फीचर को यूजर्स Google Pay ऐप के सेंडिग मनी सेक्शन में देख सकते हैं. वहां यूजर्स को पिन या फिर बायोमैट्रिक के जरिए ऐप को सिक्योर करने का ऑप्शन मिलेगा. आपको बता दें कि यह फीचर केवल मनी ट्रांसफर के लिए काम करेगा. NFC पेमेंट्स के लिए यूजर्स को पिन के जरिए ही वेरिफाई करना होगा. 

वोडाफोन ने छोड़ा एयरटेल और जिओ को भी पीछे, निकला धमाकेदार प्लान

नहीं पहुंच सकते हर जगह की सुनवाई में मार्क जकरबर्ग, ऑडियो लीक में हुआ खुलासा

जल्द लांच होने वाला है एप्पल का नया ऐरपोडस, होंगे कुछ खास फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -