नहीं पहुंच सकते हर जगह की सुनवाई में मार्क जकरबर्ग, ऑडियो लीक में हुआ खुलासा
नहीं पहुंच सकते हर जगह की सुनवाई में मार्क जकरबर्ग, ऑडियो लीक में हुआ खुलासा
Share:

फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग कौन नहीं जनता है.उनका हाल ही में कथित ऑडियो क्लिप लीक हुई है. अमेरिकी वेबसाइट द वर्ज के अनुसार ये 2 घंटे का ऑडियो क्लिप बतया गया है. जिसमें मार्क अपने कर्मचारियों से बात करते सुनाई दे रहा है. और आलोचकों और सरकार के खिलाफ एकजुट होने की बात कर कर रहे हैं. फेसबुक सीओ मार्क जकरबर्ग का एक ऑडियो लीक हुआ है. इस ऑडियो में वो फेसबुक के अपने कर्मचारियों से बातचीत कर रहे हैं. पूरे ऑडियो क्लिप में ज्यादातर वो फेसबुक की ही बाते की गयी है. इस ऑडियो में उन्होंने कई बातें कही हैं. अमेरिकी टेक वेबसाइट द वर्ज को ये ऑडियो क्लिप हाथ आई है.

ऐसा कहा जा रहा है कि फेसबुक के ऊपर लगतार प्राइवेसी को लेकर सवाल उठाये जा रहे है , यही नहीं हाल ही में फेडरल ट्रेड कमीशन ने फेसबुक पर 5 बिलियन डॉलर की पेनाल्टी लग चुकी है. वही इस फाइन की कारण यूजर डेटा का गलत तरीके से इस्तेमाल और यूजर्स को भ्रम में पैदा करना है.

जकरबर्ग ने कहा कि वो दुनिया के हर देश में सुनवाई के लिए नहीं पहुंच सकते है.

सूत्रों का कहना है कि वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक मार्क जकरबर्ग ने इस ऑडियो में कहा है कि वो दुनिया में हर जगह सुनवाई के लिए नहीं पहुंच सकते है. वही अलग अलग लोग ऐसा करना चाहते हैं. कैंब्रिज अनालिटिका का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि इस विवाद के सामने आते ही अमेरिकी और यूरोपियन युनियन में सुनवाई के लिए पहुंचे लेकिन हर देश में इस तरह की सुनवाई में वो नहीं पहुंच सकते है. और इसका कोई खास तात्पर्य नहीं बनता.

वही इस रिपोर्ट के बारे में कहा गया है कि अमेरिकी प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट एलिजबेथ वॉरेन के बारे में मार्क जकरबर्ग ने कहा है, ‘ एलिज़ाबेथ वॉरेन सोचती हैं कंपनियों को अलग हो जाना चाहिए, यदि वह प्रेसिडेंट बनती हैं तो मैं दावे के साथ बोल सकता हूं.और वही हमारे पास लीगल चैलेंज होगा और मैं ये भी दावा देता हूं की हम इस लीगल चैलेंज को भी जीत लेंगे. पर क्या ये बात हमारे लिए उचित नहीं है. मैं अपनी सरकार के खिलाफ बड़ा मुकदमा नहीं चाहूंगा. यदि अगर कोई किसी चीज को लेकर धमकी देता है तो आप बहस कर सकते हैं’.

Google कर रहा है आपकी निगरानी, अगर आप है यूजर्स तो, जाने ये बात

Xiaomi Mi CC9 Pro स्मार्टफोन में होगा पावरफुल कैमरा, इस दिन होगा लॉन्च

OnePlus 7T Pro McLaren Edition : एक ख़ास सेल में होगा उपलब्ध, जानिए पूरा ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -