जल्द लांच होने वाला है एप्पल का नया ऐरपोडस, होंगे कुछ खास फीचर्स
जल्द लांच होने वाला है एप्पल का नया ऐरपोडस, होंगे कुछ खास फीचर्स
Share:

Apple AirPods Pro लॉन्च हो चुके है. और इनकी बिक्री जल्द ही भारत में भी शुरू हो जाएँगी . इस बार कंपनी ने कई नए कुछ फीचर्स ऐड किए हैं और इसके साथ डिजाइन कुछ नया है.अमेरिकी टेक कंपनी Apple ने AirPods Pro लॉन्च कर चुकी है. ये वायरलेस इयरफोन्स हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार इसकी डीटेल्स और तस्वीरें सोशल मीडिया पर थीं और नया AirPods Pro वैसा ही दिखता है जो लीक्ड तस्वीरों में है. Apple AirPods Pro दरअसल AirPods का अपग्रेडेड वर्जन है और इसमें ऐक्टिव नॉइज कैंसिलेशन दिया हुआ है. इसके अलावा इस बार इसे स्वेट और वॉटर रेजिस्टेंट भी बनाया गया है. भारत में AirPods Pro की कीमत 24,900/- रुपये है.

भारत में इसे जल्दी ही बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा. इस वायरलेस एयरपॉड्स के साथ कंपनी वायरलेस चार्जिंग केस भी मिल रहे है. कंपनी का दावा है कि एक बार इसे चार्ज करके 4.5 घंटे तक चलाया जा सकेगा. इसके साथ ही मिल रहे वायरलेस चार्जिंग केस से चार्ज करके इसके लिए 24 घंटे तक का बैकअप निकला जा सकता है. AirPods Pro का डिजाइन AirPods से कुछ अलग है और इसमें H1 चिप दिया हुआ है. कंपनी के मुताबिक इसमें 10 ऑडियो कोर्स हैं और इसी से साउंड से लेकर सिरी तक को पावर मिलती है.

 AirPods Pro नए डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है .

इसमें नया चिप लगा है जो इससे पुराने AirPods से काफी अलग बनाता है. 

कंपनी ने ये भी बताया है कि इसमें दो माइक्रोफोन्स को एंडवांस्ड सॉफ्टवेयर के साथ कंबाइन किया गया है ताकि ये हर किसी के लिए फिट हो सके. Apple AirPods Pro में दिए गए खास फीचर्स की बात करें तो आप नॉइज कैंसिलेशन को डिसेबल भी की जा सकती है. इसके लिए इसमें ट्रांसपेरेंसी मोड दिया हुआ है. इसे डिसेबल करने के बाद आप म्यूजिक के साथ बैकग्राउंड नॉइज भी सुन सकेंगे. कई बार नॉइज कैंसिलेशन की वजह से कान ब्लॉक हो जाते हैं और आस बास की आवाज सुनाई देना बंद हो जाती है.

AirPods Pro को कंपनी ने इस तरह से तैयार किया है कि अगर आप इसे ज्यादा देर तक लगातार कानों में लगा कर रखेंगे तो भी आपको कोई तकलीफ नहीं होगी. इसके लिए कंपनी ने इसमें वेंट सिस्टम दिया है. इसमें फोर्स सेंसर भी दिया हुआ है जिसके जरिए आप ऐक्टिव नॉइज कैंसिलेशन और ट्रांसपेरेंसी मोड में स्विच कर सकते हैं. इसी के जरिए गाने प्ले, स्किप और पॉज भी गो सकते हैं और साथ ही फोन कॉल्स भी रिसीव कर सकते है.

अब प्रदुषण से पाए निजात, घर ले आये ये प्यूरीफायर

फेस्टिवल धमाका इन स्मार्टफोन्स पर मिल रही भारी छूट,

Google कर रहा है आपकी निगरानी, अगर आप है यूजर्स तो, जाने ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -