Google Doodle ने मनाया Lucy Wills बर्थडे, पढ़ें रिपोर्ट
Google Doodle ने मनाया Lucy Wills बर्थडे, पढ़ें रिपोर्ट
Share:

हीमेटॉलजिस्ट Lucy Wills के 131वें जन्मदिन को Google ने आज  Doodle पर बनाया है. इस Doodle में लूसी विल्स को लैबोरेटरी में दिखाया गया है. आपको बता दें कि लूसी को दुनियाभर में prenatal (प्रसवपूर्व) अनीमिया की रोकथाम के लिए की गई अहम रिचर्स के लिए जाना जाता है. इनका जन्म वर्ष 1888 में इंग्लैंड में हुआ था. इनका भारत से भी खास रिश्ता है. इन्होंने गर्भवती महिलाओं को हो रहे भारत में अनीमिया की जांच की थी.

इतनी होगी Airtel 4G Hotspot की कीमत, ये है प्लान

इस ​खास Doodle में लूसी लैबोरेटरी में दिखाई दे रही हैं. उनके हाथ में एक डिब्बा है. टेबल पर चाय और ब्रैंड रखी हुई है. साथ ही कुछ पेपर्स भी रखें हुए हैं जिनमें से एक पर गर्भवती महिला की फोटो छपी हुई है. लूसी का काफी गहरा रिश्ता गर्भवती महिलाओं से है.

Nokia 9 PureView है शानदार कैमरें से लैस, ये होगी अन्य खासियत

भारत में लूसी वर्ष 1928 आईं थीं. यहां उन्होंने भारत में गर्भवती महिलाओं को हो रहे अनीमिया की जांच की थी. जांच में उन्हें पता चला था कि इस बिमारी का कारण खराब खाना है. इसके बाद उन्होंने चूहों और बंदरों में अनीमिया रोकने के लिए उनके खाने में खमीर मिलाया. इससे सकारात्मक परिणाम मिले. इसके बाद इस खमीर को फॉलिक एसिड के नाम से जाना जाता है. आजकल गर्भवती महिलाओं के खाने में फॉलिक एसिड का इस्तेमाल किया जाता है. इन सब के बाद लूसी ने अपनी पूरी जिंदगी यात्रा और गर्भवती महिलाओं की सेहत और आहार के रिसर्च में लगा दी. 16 अप्रैल 1964 को लूसी विल्स का निधन हुआ.

OnePlus ने की अपने पॉप-अप इवेंट की घोषणा, ये है डेट

गूगल जल्द Play Store में एड करेगा ये नई सुविधा

TikTok पर जीत सकते है 1 लाख रू, पढ़ें रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -