Nokia 9 PureView है शानदार कैमरें से लैस, ये होगी अन्य खासियत
Nokia 9 PureView है शानदार कैमरें से लैस, ये होगी अन्य खासियत
Share:

 

MWC 2019 में Nokia 9 PureView स्मार्टफोन को पेश किया गया था. भारत में अब इसे जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. पांच रियर कैमरा के साथ पेश हुए इस फोन को BIS यानी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडडर्स सर्टिफिकेशन मिल गया है. इससे यह जाहिर होता है कि इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा एक नोकिया स्मार्टफोन जिसका मॉडल नंबर TA-1182 है, इसे वाई-फाई और ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन मिल चुके हैं. Nokia Mobile के फेसबुक पेज पर एक वीडियो टीजर जारी किया गया है। इसमें फैन्स से कहा गया है कि Nokia 9 PureView से शानदार फोटोज लेने के लिए तैयार हो जाएं. वहीं, अब Nokia 9 PureView को BIS सर्टिफिकेशन भी मिल गया है. इस फोन को BIS डाटाबेस में TA-1087 मॉडल नंबर के साथ देखा गया है. वहीं, मॉडल नंबर TA-1182 के नोकिया स्मार्टफोन की बात की जाए तो वाई-फाई सर्टिफिकेशन वेबसाइट के मुताबिक, यह फोन एंड्रॉइड पाई पर काम करेगा. फोन में ब्लूटूथ SIG सर्टिफिकेशन इसके अलावा दिया गया है.
इसका रियर कैमरा इस Nokia 9 PureView फोन की खासियत है. इस फोन में कुल मिलाकर 6 कैमरा मौजूद है. इसका रियर कैमरा पेंटा सेटअप के साथ आता है. इसमें से पांच सेंसर 12 मेगापिक्सल के हैं. इन 5 मे से दो सेंसर RGB डाटा के साथ वहीं 3 सेंसर मोनोक्रोम डाटा है. वहीं, छठा सेंसर 3D ToF है. नोकिया के मुताबिक, ये 6 कैमरा एक साथ काम कर सकते हैं. सेल्फी कैमरा की बात करें तो 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा इसमें दिया गया है.
P-OLED डिस्प्ले इसमें 5.99 इंच का दिया गया है जिसमें QHD+ रेजोल्यूशन दिया गया है. फोन में गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेकर्शन दी गई है. यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है. इसमें 128 जीब की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है. यह एंड्रॉइड वन पर काम करता है. फोन को पावर देने के लिए 3320 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 18W फास्ट चार्जिंग के साथ आता है. फोन में IP67 सर्टिफिकेशन मौजूद है. ड्यूल 4G और ड्यूल VoLTE, USB 3.1 टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ वी5.0, ड्यूल-बैंड वाई-फाई एसी, जीपीएस और एनएफसी जैसे फीचर्स कनेक्टिविटी के लिए फोन में दिए गए हैं.
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -