Google ने निकटतम मतदान स्थानों का पता लगाने में मदद करने के लिए लॉन्च की नई सुविधाएं

Google ने निकटतम मतदान स्थानों का पता लगाने में मदद करने के लिए लॉन्च की नई सुविधाएं

अमेरिकी टेक-कंपनी गूगल ने अपने सर्च इंजन, मैप्स और वॉयस असिस्टेंट में नए फीचर्स लॉन्च किए हैं ताकि मतदाताओं को नजदीकी वोटिंग लोकेशन तलाशने में मदद मिल सके ताकि मतदाताओं के समय को बचाया जा सके।  वर्णमाला इंक के गूगल ने शुक्रवार को कहा कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका में मतदाताओं को उनके निकटतम मतदान स्थानों को खोजने के लिए मार्गदर्शन करने के लिए इस सुविधा को पेश कर रहा था ।

एक ब्लॉग पोस्ट में, गूगल ने कहा, "में व्यक्ति मतदान या मेल में लौटने मतपत्रों पर विवरण "जल्दी मतदान स्थानों" या "मेरे पास मतपत्र ड्रॉप बक्से के साथ खोजों के तहत पाया जा सकता है." इसमें आगे कहा गया है कि राज्य चुनाव अधिकारियों और गैर-पक्षपातपूर्ण, गैर-लाभकारी नागरिक समूह डेमोक्रेसी वर्क्स के बीच एक संयुक्त परियोजना से डेटा खींचा गया था।

टेक-जायंट ने कहा कि उसके वॉयस असिस्टेंट भी इस बारे में ब्योरा साझा करेंगे कि पास में कहां मतदान करना है, अगर सवाल के साथ प्रेरित किया जाए, जबकि गूगल मैप्स स्थानों के लिए निर्देश और मतदान के घंटे दिखाता है ताकि मतदाताओं के समय को बचाया जा सके । आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि २०२० संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव मंगलवार, 3 नवंबर 2020 के लिए निर्धारित है । यह 59 वां चतुर्वार्षिक राष्ट्रपति चुनाव होगा।

भारत में जुलाई-अगस्त में सैमसंग नंबर एक स्मार्टफोन ब्रांड: रिपोर्ट

लॉन्चिंग के पहले ही लीक हुई इस स्मार्टफ़ोन की जानकारी

भारत में लॉन्च हुआ नए वायरलेस नेकबैंड, जानें क्या है कीमत