Google के इन तरीकों से कोरोना वायरस को दे सकते है मात
Google के इन तरीकों से कोरोना वायरस को दे सकते है मात
Share:

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) ने DO THE FIVE. Help stop coronavirus पहल की शुरुआत की है। वहीं कंपनी की इस पहल से यूजर्स अपने और अपने परिवार को खतरनाक कोरोना वायरस से बचा सकेंगे। इसके साथ ही इससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है । आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले फेसबुक, ट्विटर, माइक्रोसॉफ्ट और यूटेयूब जैसी दिग्गज कंपनियों ने इस वायरस से जुड़ी गलत जानकारी को अपने प्लेटफॉर्म से हटाने के लिए हाथ मिलाया था।  

गूगल की पहल
जब भी यूजर्स गूगल पर कूछ सर्च करेंगे, तो उनको DO THE FIVE. Help stop coronavirus नीचे की तरफ लाल रंग से लिखा दिखाई देगा। जैसी यूजर्स इसपर क्लिक करेंगे, तो यह उनको उन पांच चीजों के बारे में बताएगा, जिनसे कोरोना वायरस को फैलने से रोक जा सकेगा। पहला ही कि यूजर्स को 15 मिनट के बाद हाथ साफ पानी से धोने हो सकते है। दूसरा खांसते समय मुंह को कवर करना होगा। तीसरा बार-बार मुंह पर हाथ नहीं लगाना है। चौथा अन्य लोगों से दूरी बनाए रखें। वहीं पांचवा यदि तबियत खराब हो, तो घर में ही रहे। कुल मिलाकर कहें तो गूगल की छोटी-सी पहल कोरोना वायरस को फैलने से रोक सकती है।

गूगल और फेसबुक वायरस को चाहती ट्रैक करना
टेक्नोलॉजी की दुनिया के बादशाह गूगल और फेसबुक भी वायरस को ट्रैक करने की जुगत में लग गए हैं। इसके लिए दोनों कंपनियां वाशिंगटन से इसके लिए बात कर रही हैं जिससे वे भी लोगों की व्यक्तिगत जानकारी के जरिए कोरोना वायरस से लड़ने में आगे आ सकते है । इस प्रोजेक्ट के जरिए अमेरिकी लोगों की लोकेशन पहचान छुपाते हुए उनके स्मार्टफोन के तहत ट्रेस होगी और इसी आधार पर तय होगा कि वायरस का फैलाव कहां तक है और किसे इलाज की जरूरत हो सकती है । वहीं गूगल के प्रवक्ता जॉनी लू ने बताया कि पहचान गुप्त रखने के साथ लोकेशन ट्रेस होगी इसकी तैयारी चल रही है।

Nokia के यह स्मार्टफोन भारत में होंगे आज लॉन्च

शानदार फीचर्स और व्हाइट कलर के साथ Redmi K30 Pro की इमेज हुई लीक

Jio : इस प्लान में यूजर्स को मिलेगा 100 GB डाटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -