Google I/O 2020 : कई नए एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम की हो सकती है घोषणा

Google I/O 2020 : कई नए एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम की हो सकती है घोषणा

अमेरिका की लोक​प्रिय सर्च इंजन कंपनी Google अपने सालाना इवेंट Google I/O 2020 इस साल मई में आयोजित ककरने वाला है. इस इवेंट में कंपनी अपने अगले ऑपरेटिंग सिस्टम Android 11 को भी पेश कर सकती है. हर साल की तरह कंपनी इस साल इसके अलावा अपनी कई और सर्विसेज के बारे में भी घोषणा कर सकती है. कंपनी पिछले साल की तरह ही इस साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 4 सीरीज के अफोर्डेबल वर्जन Pixel 4a सीरीज को भी पेश कर सकती है. Google और Alphabet के CEO सुंदर पिचाई ने अपने ट्विटर हैंडल से इस इवेंट के डेट का खुलासा किया है. सुंदर पिचाई ने अपने ट्वीट में Google I/O 2020 की डेट की घोषणा करते हुए इसे कहां आयोजित किया जाएगा, ये भी बताया है. सुंदर पिचाई ने अपने ट्वीट में बताया कि Google I/O 2020 का आयोजन 12 मई से 14 मई के बीच किया जाएगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

भारत में Zoook ने लॉन्च किया पहला होम सिक्योरिटी कैमरा, जानें कीमत

इस मामले को लेकर ट्वीट में पिचाई ने ये भी बताया कि एक बार फिर से इस इवेंट को माउंटेन व्यू के शोरलाइन एम्पीथिएटर में आयोजित किया जाएगा. Google के इस सालाना इवेंट में कंपनी अपने अगले ऑपरेटिंग सिस्टम Android 11 को पेश कर सकती है. पिछले दिनों भी इस अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम के डेवलेपमेंट के बारे में कुछ जानकारियां सामने आई थी. इस जानकारी में Android 11 के एयरप्लेन मोड में होने वाले बड़े बदलाव के बारे में बताया गया था. एक और जानकारी ये भी सामने आई थी कि इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के बीटा वर्जन को Google Pixel 4 सीरीज पर टेस्ट किया जा रहा है. हालांकि, कंपनी की तरफ से फिलहाल इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.

भारत में Ambrane ने लॉन्च किया ब्लूटूथ स्पीकर, मिलेगी 3000 एमएएच की बैटरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले साल लॉन्च हुए Google Pixel 4 सीरीज को भारत समेत कई देशों में लॉन्च नहीं किया गया. इसके पीछे की वजह ये है कि इसमें मोशन सेंसर जैसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो कि भारत एवं कई और देशों के नेटवर्क को सपोर्ट नहीं करता है. यही कारण है कि इस सीरीज को केवल चुनिंदा बाजार में ही लॉन्च किया गया है. इस इवेंट में इस स्मार्टफोन सीरीज के अफोर्डेबल वर्जन को पेश किया जा सकता है. इस अफोर्डेबल वर्जन को भारत एवं अन्य देशों में उपलब्ध कराया जा सकता है.

शाओमी ने इस स्मार्टफोन को और किया सस्ता, अब मिलेगा 4,499 रुपये में

एंड्रॉयड एप के लिए Facebook फ्लैगशिप जल्द जारी करेगा डार्क मोड

गूगल ने खोजा एपल के Safari ब्राउजर में बड़ा बग, ट्रैकिंग से रोकने वाला फीचर कर रहा था ट्रैक