अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले गवाही देंगे गूगल, फेसबुक और ट्विटर के सीईओ
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले गवाही देंगे गूगल, फेसबुक और ट्विटर के सीईओ
Share:

फेसबुक, ट्विटर और गूगल के सीईओ यानी मार्क जुकरबर्ग, जैक डोर्सी और सुंदर पिचाई 28 अक्टूबर को अमेरिकी कांग्रेस के सामने गवाही देंगे । बताया जा रहा है कि यह सुनवाई अमेरिका के संचार शालीनता अधिनियम, 1996 की धारा 230 में प्रस्तावित संशोधनों से संबंधित है। यह घोषणा सीनेट समिति द्वारा सर्वसम्मति से पैनल के समक्ष तीन मुख्य कार्यकारी अधिकारियों का सम्मान करने की योजना को मंजूरी देने के लिए मतदान करने के एक दिन बाद की गई ।

धारा 230 अपने प्लेटफार्मों में किए गए यूजर पोस्ट पर मुकदमों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की रक्षा करती है । संशोधन के बारे में चर्चा के अलावा, सुनवाई उपभोक्ता गोपनीयता और मीडिया समेकन पर चर्चा करने के लिए है । अमेरिकी न्याय विभाग ने पिछले हफ्ते ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के लिए सुरक्षा हटाने के अपने प्रस्ताव का खुलासा किया था । जंहा आरोप लगाया गया कि ट्विटर ने मई में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के ट्वीट को तथ्य की जांचना शुरू कर दिया है जो कि इस संशोधन की मूल वजह है। ट्विटर ने जवाब दिया, "जैक स्वेच्छा से 28 अक्टूबर को सीनेट वाणिज्य समिति के समक्ष गवाही देने के लिए सहमत हो गए हैं-अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से एक सप्ताह से भी कम समय पहले" । उन्होंने कहा कि ट्विटर ने धारा 230 को क्षीण करने के प्रतिक्रियावादी और राजनीति के प्रयासों पर अपने विचार स्पष्ट कर दिए हैं । संशोधनों से ऑनलाइन भाषण और इंटरनेट स्वतंत्रताओं के भविष्य को खतरा है ।

जुलाई में फेसबुक के सीईओ और गूगल के सीईओ दोनों ने इससे पहले अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और एपल के सीईओ टिम कुक के साथ हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स न्यायपालिका समिति के एंटीट्रस्ट पैनल के सामने गवाही दी थी ।

यह भी पढ़ें: 

संगीत को लेकर बोले ए आर रहमान- "संगीत की रचना मेरे लिए आध्यात्मिक प्रक्रिया है"

जल्द ही बॉलीवुड की इस फिल्म में नज़र आएगी सुष्मिता सेन की बेटी

हाथरस: सुरेंद्र सिंह के बयान पर भड़की स्वरा भास्कर, कहा- "ये घटिया आदमी पुराना पापी है..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -