वोटरों को जागरूक करने के लिए गूगल ने जारी किया डूडल
वोटरों को जागरूक करने के लिए गूगल ने जारी किया डूडल
Share:

आज दूसरे चरण का लोकसभा चुनाव मतदान है. 12 राज्यों की 95 सीटों पर इस दौरान देशभर के वोटिंग की जा रही है. इससे पहले पहले चरण के चुनाव के दौरान गूगल ने डूडल बनाकर लोगों को मतदान का महत्व समझाया था. अब गूगल ने दूसरे चरण के चुनाव के दौरान भी वही डूडल बनाया है, जिसमें लोगों को वोटिंग का महत्व और वोट करने के तरीके के बारे में जानकारी दी गई है. लोगों से वोट करने की अपील गूगल ने डूडल बनाकर की है. भारत मे चुनाव के दौरान मतदाओ को जागरूक करने के लिए चुनाव आयोग अभियान चला रहा है.

Vodafone ने लॉन्च किया Filmy प्लान, कीमत है मात्र इतनी

मतदाता को जागरूक करने के​​ लिए उंगली पर स्याही लगा डूडल गूगल पर दिखाई दे ​रहा है. गूगल ने डूडल के जरिए यह समझाने की कोशिश की है, कि लोकतंत्र में मतदान की क्या अहमियत है. साथ लोग कैसे वोट डाल सकते हैं इसकी जानकारी भी यहां उपलब्ध कराई गई है. डूडल पर क्लिक करते ही यूजर एक दूसरे पेज पर रिडायरेक्ट हो जाएंगे. इस पेज पर how to vote #India की पूरी जानकारी दी गई होगी. व्यक्ति की उंगली पर मतदान करने के बाद  स्याही लगाई जाती है. 

एक क्लिक और खाते से गायब 2.5 लाख, इस गलती को भूलकर भी ना करें करना

मीडियो रिपोर्ट के अनुसार 39 में से 38 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण में तमिलनाडु की और 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. इसके अलावा बिहार की 40 में से 5, जम्मू-कश्मीर की 2, उत्तर प्रदेश की 8, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 10 और पश्चिम बंगाल की 3 सीटों के लिए वोटिंग जारी है. ओडिशा की 5-5 सीटों पर साथ ही असम मे भी मतदान हो रहा है. इस समय चुनाव मे मतदाताओ से बड़ी संख्या मे मतदान करने की अपील प्रधानमंत्री भी कर चुके है.

Vodafone रिचार्ज प्लान पर उठाये 16,000 रु का फायदा, पढ़े डिटेल्स

ASUS Zenfone 6Z के फीचर का हुआ खुलासा, जानिए लॉन्च डेट

फ्लाइट में सफर करने वाले Jio यूजर के लिए खुशखबरी, पढ़े रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -