एक क्लिक और खाते से गायब 2.5 लाख, इस गलती को भूलकर भी ना करें करना

एक क्लिक और खाते से गायब 2.5 लाख,  इस गलती को भूलकर भी ना करें करना
डिजिटल इंडिया की तरफ भारत जितनी तेजी से बढ़ रहा है, उतनी ही तेजी से फिशिंग, ऑनलाइन फ्रॉड आदि की मामले भी बढ़ रहे हैं. पिछले काफी समय से ऐसे कई मामले दर्ज किए जा रहे हैं जिसमें लोग ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुए हैं। इसके चलते RBI ने मालवेयर को लेकर कुछ निर्देश भी जारी किए हैं. अब एक नया मामला सामने आया है जिसमें 2.5 लाख रुपये चुरा लिए नई दिल्ली के एक बिजनेसमैन के अकाउंट मे से...
 
अपने ऑफिस के लिए कारोबारी फर्नीचर खरीदना चाहता था जिसके लिए वो ई-कॉमर्स वेबसाइट पर फर्नीचर तलाश रहा था. इस दौरान उसे एक अच्छी डील मिली। इसके लिए उसने सेलर का नंबर लेकर उसे कॉन्टेक्ट किया. सेलर ने खुद को रिटायर्ड डिफेंस अधिकारी बताया। यह फ्रॉड सेलर था.काफी अच्छी डील यह दूसरे के मुकाबले दे रहा था.
 
फर्नीचर खरीदने के लिए कम कीमत के चलते कारोबारी तैयार हो गया. इसके लिए सेलर ने पहले पेमेंट मांगी. डील कन्फर्म होने के बाद कारोबारी के फोन पर एक मैसेज आया. इसमें एड यूपीआई मनी, सक्सेसफुल मनी ट्रांसफर जैसे विकल्प के साथ एक वेबसाइट का लिंक दिया गया था. इस पर क्लिक करते ही फ्रॉड सेलर को कारोबारी के फोन का रिमोट एक्सेस मिल गयात्. हैकर ने आपको बता दें कि मैसेज में जो भेजा था. उसे शॉर्ट किया गया था. यह एक डिकॉय मैसेज था.