बजट 2022 पेश होने से स्मार्ट टीवी बिक्री पर पड़ सकता है भारी प्रभाव
बजट 2022 पेश होने से स्मार्ट टीवी बिक्री पर पड़ सकता है भारी प्रभाव
Share:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए आम बजट की घोषणा कर दी है। जिसमें किसान और ग्रामीण के साथ डिजिटल इंडिया पर खासा जोर भी डाला है। लेकिन एक्सपर्ट के बारें में बात की जाए तो बजट में कुछ मु्द्दे छूट चुके हैं। एसपीपीएल इंडिया में थॉमसन के CEO अवनीत सिंह मारवाह ने मीडिया से कहा है कि यह बजट घोषणाओं और नारों के जैसे ही था, मुझे आश्चर्य है कि कैसे एफएम स्वास्थ्य और शिक्षा से चूक चुका है, जो कि महामारी के बावजूद अर्थव्यवस्था के 2 मुख्य स्तंभ हैं।

जीएसटी टैक्स स्लैब में छूट नहीं: बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जहां एक तरफ उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स को लेकर भी बात कर चुकी है कैसे इलेक्ट्रॉनिक्स इंडस्टरी ने अर्थव्यवस्था में 1 ट्रिलियन का भी योगदान दे दिया है। वही दूसरी तरफ उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स इंडस्ट्री के लिए आम बजट 2022 (Union Budget 2022) में कोई बड़ा एलान नहीं की गई है। साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से कोई रोडमैप भी प्रदान नहीं किया गया है। MoM के आधार पर 1 लाख करोड़ से ज्यादा की वसूली के बावजूद सरकार को GST टैक्स स्लैब को 28% से घटाकर 18% करने का आश्वासन भी दिया जाना चाहिए।

5G से स्मार्ट टीवी की बिक्री बढने की उम्मीद: वित्त मंत्री ने बजट में घोषणा की है कि इस वर्ष 5G नीलामी की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाने वाला है। ऐसे में जल्द इंडिया में 5G नेटवर्क उपलब्ध होने का भी अनुमान है। ऐसे में अवनीत का कहना है  कि  इस वर्ष  5G लॉन्च किया जाने वाला है इसका सीधा असर टीवी की बिक्री पर पड़ सकता है। वही आयात शुल्क में कटौती  के कारण से आने वाले दिनों में स्मार्टफोन इंडस्ट्री में भी ग्रोथ देखने को मिल सकती है। जैसे-जैसे उपभोक्ता स्मार्ट टीवी में अपग्रेड करेंगे और उनके पास बेहतर कंटेंट क्वालिटी होने वाली है। सरकार ने 80 लाख किफायती घरों को जोड़ने की बात कही है, जिससे उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग को भी लाभ होने वाला है।

Budget 2022: BSNL के हाथ आए 44 हजार करोड़ रुपए से अधिक, जानिए VRS कितना मिलेगा फंड

अमेज़न पर आज जीते हजारों रुपए का इनाम

बिहार सरकार ने उठाया बड़ा कदम, टाटा के साथ किया समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -