Google ने Doodle आर्टवर्क प्रतियोगिता के विनर का किया एलान

Google ने आज Doodle for Google 2022 के विनर का एलान कर दिया है। बता दें कि गूगल ने इंडियन छात्रों के लिए डूडल आर्टवर्क कॉम्पिटिशन का आयोजन भी किया गया था। जिसके उपरांत भारतीय छात्रों से 'अगले 25 सालों में भारत' के विषय पर आवेदन की मांग की थी। इस कॉम्पिटिशन के विजेता की घोषणा आज यानी 14 नवंबर को किया जाने वाला है।

श्लोक मुखर्जी बने डूडल आर्टवर्क कॉम्पिटिशन के विजेता: Google ने छात्र श्लोक मुखर्जी के बनाए Doodle को Google के स्थान प्रदर्शित किया है। इस Doodle में 'अगले 25 सालों में भारत' की तस्वीर को दिखाया जा चुका है। इसमें कहा गया है कि अगले 25 वर्षों के बीच इंडिया के वैज्ञानिक मानवता की बेहतरी के लिए खुद का इको फ्रेंडली रोबोट विकसित करने वाले है। जिसके साथ साथ इंडिया की पृथ्वी से अंतरिक्ष की नियमित अंतरिक्ष यात्राएं होने वाली है। साथ ही साथ भारत आयुर्वेद के इलाके  में और अधिक विकास करेगा और आने वाले वर्षों में और मजबूत होने वाले है। इन सभी को आज के डूडल में दर्शाया गया है।

कक्षा 1 से कक्षा 10 के छात्रों ने लिया था हिस्सा:  खबरों का कहना है कि Doodle आर्टवर्क कॉम्पिटिशन में कक्षा 1 से कक्षा 10 के स्टूडेंट्स ने भाग लिया था। छात्रों द्वारा बनाए गए डूडल को Google ने Doodle for Google वेबसाइट पर स्थान दे दिया है। इनमे छात्रों के बनाए गए डूडल के बारे में विस्तार से जानकारी सूचना दी थी।

100 से अधिक शहरों के स्कूलों ने लिया हिस्सा: एक आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्रतियोगिता में देश भर के 100 से ज्यादा शहरों के 1 हजार 450 स्कूलों के लगभग 1,00,000 छात्रों ने इसमें हिस्सा ले लिया था। प्रतियोगिता के लिए छात्रों द्वारा 30 सितंबर को रात 9:00 बजे तक ही आवेदन किया गया था।

2,000 से भी कम में मिल रही ये 5 स्मार्टवॉच, जानिए क्या है खासियत

क्या आप भी कर रहे है ग्रुप्स में ऐसी चीज शेयर! तो हो जाएं सावधान, वरना WhatsApp भेज देगा जेल

तेजी से दौड़ेगा नेट, बस अपने Wifi में कर दें ये सेटिंग

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -