क्या आप भी कर रहे है ग्रुप्स में ऐसी चीज शेयर! तो हो जाएं सावधान, वरना WhatsApp भेज देगा जेल

यदि आप WhatsApp का इस्तेमाल आवश्यकता से भी अधिक करते हैं और आप कई WhatsApp Groups से भी जुड़े हुए हैं तो आपको इसका इस्तेमाल सावधानी के साथ करना जरुरी है, दरअसल WhatsApp ग्रुप में कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें भेजने से बचना चाहिए क्योंकि ये कंटेंट आपको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा जाएगा। आज हम आपको इसी कंटेंट के बारे में जानकारी देने जा रहे है। चलिए जानते हैं कौन सा है ये कंटेंट और क्यों इसे ग्रुप्स में भेजने से बचने की है आवश्यकता।  

हिंसक कंटेंट: यदि आप WhatsApp ग्रुप में किसी तरह का हिंसक कंटेंट भेज रहे हैं तो आपको जेल जाने की नौबत आ ही जाती है। दरअसल ग्रुप में मौजूद एक भी सदस्य को यदि इससे आपत्ति है तो वो आपके विरुद्ध  कंप्लेंट दर्ज करवा सकता है इसके उपरांत आपको जेल भी जाना पड़ सकता है। ऐसे में आपको ऐसे किसी भी तरह के कंटेंट को ग्रुप में साझा करने से बचना चाहिए। 

चाइल्ड क्राइम से जुड़े वीडियो: यदि आप चाइल्ड क्राइम से जुड़ा हुआ किसी तरह का वीडियो WhatsApp ग्रुप पर भेज रहे हैं तो आपके विरुद्ध सख्त कदम भी उठाया जाने वाला है और ऐसा इसलिए है क्योंकि ये एक संवेदनशील मुद्दा है और आप अगर ये गलती ग्रुप पर करते हैं तो आपको जेल जाने की नौबत का भी सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में भूलकर भी ऐसा नहीं करना चाहिए। 

हथियार बनाने और खरीदने से जुड़ा कोई वीडियो: इंडिया में हथियारों के बारे में जानकारी निकालना या उनसे जुड़ी सूचना किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करना एक संवेदनशील मामला है, यदि आपके पास ऐसा कोई वीडियो कंटेंट है  इसमें इस बारे में दिखाया जा रहा है तो उसे आपको डिलीट ही कर दिया जाना चाहिए। यदि आप इस तरह के कंटेंट को साझा करते हैं और उस पर WhatsApp ग्रुप में जुड़े हुए किसी व्यक्ति को परेशानी होने लग जाती है तो वो शख्स आपके विरुद्ध कंप्लेंट कर पाएगा और आपके ऊपर कार्रवाई की जा सकती है यहां तक कि जेल जाने की नौबत भी आ सकती है। ऐसे में आपको यही गलती नहीं करना चाहिए। 

हंगामा मचाने आ रहा Jio का नया प्लान, एक बार रिचार्ज करने पर मिल रही ये सुविधा

Realme ने पेश किया अपना अब तक का सबसे सस्ता मोबाइल

हंगामा मचाने आ रहा है Airtel का दमदार रिचार्ज...

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -