तेजी से दौड़ेगा नेट, बस अपने Wifi में कर दें ये सेटिंग

तेजी से दौड़ेगा नेट, बस अपने Wifi में कर दें ये सेटिंग
Share:

यदि आपके घर में लगे हुए Wifi राउटर में स्पीड की परेशानी आने लगी है और इसके कारण से आपके काम प्रभावित हो रहे हैं तो आज हम आपको कुछ सेटिंग्स के बारे में जानकारी देने जा रहे है जिनकी बदौलत आप आसानी से इंटरनेट स्पीड को बूस्ट कर पाएंगे। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये सेटिंग्स। ऑप्टिमाइजेशन भी वाईफाई की स्पीड बढ़ाने के लिए एक कारगर तरीका है और इसे आप ऐप में जाकर कर पाएंगे। WiFi के ऐप में कई बार आपको ऑप्टिमाइजेशन का विकल्प भी आसानी से मिल जाता है और इस ऑप्शन को इस्तेमाल करने के उपरांत आप ये प्रोसेस पूरा कर सकते हैं और स्पीड को बहुत ही हद तक बढ़ा पाएंगे। 

पावर बटन को बंद करके भी आप अपने WiFi की स्पीड को और भी बढ़ा सकते है, दरअसल पावर बटन से कई बार आपके Slow हो चुके इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड में पहचानी जाती है। ऐसे में आप इस तरीके को भी आजमा सकते हैं और स्पीड बूस्ट भी कर पाएंगे। यदि आप राउटर की स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Wifi के ऐप पर जाकर सेटिंग्स में बूस्टिंग के ऑप्शन को चुनना है और फिर इतना करने के बाद आपको एक दमदार स्पीड मिलने लग गई है।

Wifi के स्पीड बूस्ट करने के लिए आपको राउटर की पोजीशन का भी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि पोजीशन के कारण से कई बार इंटेरनेट स्पीड नहीं मिल पाती है और आप इसे आसानी से बढ़ा सकते हैं बस राउटर का डायरेक्शन चेंज कर दें। Wifi राउटर की स्पीड बढ़ाने के लिए आपको सबसे पहले वायरिंग को चेक कर लेना चाहिए और इसे एक बार डिटैच करके फिर से लगाना चाहिए, कई बार जिसका फायदा मिलता है और इंटरनेट की खो चुकी स्पीड वापस भी मिल जाती है।

हंगामा मचाने आ रहा Jio का नया प्लान, एक बार रिचार्ज करने पर मिल रही ये सुविधा

Realme ने पेश किया अपना अब तक का सबसे सस्ता मोबाइल

Boult Audio ने पेश किए दमदार ईयरबड्स, एक बार चार्ज करने पर चलेंगे 40 घंटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -