Google उपयोगकर्ताओं को उनके खोज इतिहास में अतिरिक्त सुरक्षा जोड़ने लिए बना रहा है योजना
Google उपयोगकर्ताओं को उनके खोज इतिहास में अतिरिक्त सुरक्षा जोड़ने लिए बना रहा है योजना
Share:

Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में घोषणा की कि वह उपयोगकर्ताओं को अपने खाते में सहेजे गए Google खोज इतिहास में एक नए टूल सहित अतिरिक्त सुरक्षा जोड़ने के लिए नए तरीके जोड़ रहा है। गुड ने कहा, "हम आपके Google खाते में सहेजे गए खोज इतिहास में अतिरिक्त सुरक्षा जोड़ने के लिए एक नए टूल की घोषणा कर रहे हैं।" अब जब आप साइन इन हैं, तो अब आप "मेरी गतिविधि" के लिए अतिरिक्त सत्यापन की आवश्यकता चुन सकते हैं, जहां आप किसी भी समय अपना खोज इतिहास देखते और हटाते हैं, यह कहा। इस सेटिंग के साथ, आपको अपना पूरा इतिहास देखे जाने से पहले सत्यापन के लिए अपना पासवर्ड या दो-कारक प्रमाणीकरण (2FA) जैसी अतिरिक्त जानकारी प्रदान करनी होगी।

इसके अतिरिक्त, Google ने एक बटन के सिंगल टैप से आपके पिछले 15 मिनट के सहेजे गए खोज इतिहास को तुरंत हटाने का एक नया तरीका लॉन्च किया है। नई सुविधा आईओएस के लिए Google ऐप में उपलब्ध है और इस साल के अंत में एंड्रॉइड Google ऐप में विस्तारित होगी।

"Google सुरक्षित ब्राउज़िंग खतरनाक साइटों पर नेविगेट करने या खतरनाक फ़ाइलों को डाउनलोड करने का प्रयास करते समय लोगों को चेतावनियां दिखाकर हर दिन चार अरब से अधिक उपकरणों की सुरक्षा में मदद करता है। हम वेबमास्टरों को भी सूचित करते हैं जब दुर्भावनापूर्ण अभिनेता अपनी वेबसाइटों से समझौता करते हैं, और हम समस्या का निदान और समाधान करने में उनकी सहायता करते हैं ताकि उनके आगंतुक सुरक्षित रहते हैं। नए Google खातों के लिए, वेब और ऐप गतिविधि के लिए डिफ़ॉल्ट ऑटो-डिलीट विकल्प 18 महीने है।

लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, 38 हजार से अधिक केस आए सामने

केंद्र ने राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों को 41.10 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन खुराक देने का किया दावा

देश का पहला 5 स्टार होटल वाला रेलवे स्टेशन हुआ तैयार, जानिए क्या है खास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -