झारखंड के लोगों के लिए खुशखबरी, CM ने किया ये बड़ा ऐलान
झारखंड के लोगों के लिए खुशखबरी, CM ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

रांची: झारखंड सरकार एवं श्री सत्य साईं हृदय अस्पताल के बीच MOU हुआ है। MOU के अंतर्गत हर साल झारखंड के एक हजार हार्ट रोगियों का फ्री उपचार गुजरात के श्री सत्य साई अस्पताल में होगा। झारखंड सरकार इन रोगियों के यात्रा पर प्रति मरीज 10 हजार रुपया खर्च करेगी। सीएम हेमन्त सोरेन ने इसे एतिहासिक कदम बताते हुए कहा कि इस MOU से श्री सत्य साई अस्पताल राजकोट एवं अहमदाबाद में झारखंड के युवा तथा वयस्कों का निशुल्क हार्ट का उपचार होगा।

सीएम ने कहा कि रुपयों के अभाव में जो लोग उपचार नहीं करा पाते हैं ऐसे में यह व्यवस्था उनके लिए मील का पत्थर साबित होगा। इस स्कीम के तहत अहमदाबाद स्थित साईं हृदय अस्पताल में तीन महीने से 18 वर्ष के बीच के बच्चों और राजकोट में 18 से 65 वर्ष तक के लोगों की हृदय संबंधी रोगों का निशुल्क उपचार होगा। रोगियों की स्क्रीनिंग जिला स्तर पर कराई जाएगी। कार्यक्रम में सीएम ने आयुष योगा एप एवं ट्रैकिंग पेशेंट एप की लांचिंग भी की।

प्रशांति रिसर्च फाउंडेशन की तरफ से राजकोट और अहमदाबाद में संचालित श्री सत्य साई अस्पताल के मैनेजिंग ट्रस्टी मनोज भिमानी ने बताया कि राजकोट में 2008 में यह सिलसिला आरम्भ हुआ था। अब तक 16 लाख से ज्यादा रोगियों की जांच की जा चुकी है तथा 16000 रोगियों के निशुल्क ऑपरेशन किए गए हैं। 2 सितंबर को लगने वाले शिविर के लिए अब तक 250 रोगियों ने पंजीकरण करा चुके हैं। शिविर का उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे।

एलोपैथी पर बयान देकर बुरे फंसे बाबा रामदेव, सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भेज मांगा स्पष्टीकरण

Freebie आखिर है क्या ? अब भी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची सुप्रीम कोर्ट, कल फिर सुनवाई

सोनाली फोगाट की मौत पर AAP नेता ने उठाए सवाल, की CBI जाँच की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -