ऋषभ पंत के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, फिटनेस की तरफ तेजी से बढ़ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़
ऋषभ पंत के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, फिटनेस की तरफ तेजी से बढ़ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़
Share:

नई दिल्ली: स्टार भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत को दिसंबर 2022 में अपनी भीषण कार दुर्घटना के बाद पहली बार पूरे जोश में बल्लेबाजी करते देखा गया है। यह दुर्घटना दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर हुई जब पंत अपने गृहनगर रूड़की जा रहे थे। मंगलौर में उनकी कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई और उसमें आग लग गई थी। पंत को सिर, पीठ और पैर में चोटें आईं लेकिन वह खिड़की तोड़कर जलते हुए वाहन से भागने में सफल रहे थे।

 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा किए गए एक प्रशंसक वीडियो में पंत को गेंद को ग्राउंड से बाहर फेंकने के लिए बाहर निकलते देखा गया, जिसमें शॉट के साथ दर्शकों की गर्जना भी शामिल थी। बल्लेबाज के आत्मविश्वास को पिच के नीचे की गेंद से भी फायदा हुआ होगा, क्योंकि दुर्घटना ने मुख्य रूप से उसके घुटने को प्रभावित किया था। समारोह के दौरान पंत ने लोगों से खेलों का आनंद लेते रहने का आह्वान किया। जेएसडब्ल्यू फाउंडेशन की चेयरपर्सन संगीता जिंदल द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में पंत ने कहा की,  "एक बार जब आप बड़े हो जाते हैं, तो आप खेल से प्यार करना बंद कर देते हैं। इसका एक कारण यह है कि बहुत अधिक दबाव होता है; आप जीवन में उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं और यह और वह करना चाहते हैं। लेकिन जीवन में आनंद की कोई कमी नहीं है।'
 
बता दें कि, दुर्घटना में पंत के माथे पर दो चोटें आईं, उनके दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया, और उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे को नुकसान और उनकी पीठ पर खरोंच सहित अन्य चोटें आईं थीं। दुर्घटना की गंभीरता के बावजूद, पंत की हालत स्थिर हो गई और उन्होंने ठीक होने की प्रक्रिया शुरू कर दी। हालाँकि, उनकी चोटों की गंभीरता के कारण, अनुभवी भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने संदेह व्यक्त किया कि पंत 2023 वनडे विश्व कप में खेलने के लिए फिट होंगे।

4 अक्टूबर 1997 को जन्मे पंत का क्रिकेट में शानदार करियर रहा है, उन्होंने भारत के लिए सभी प्रारूप खेले और इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी। उन्होंने जनवरी 2017 में भारत के लिए अपना T20I डेब्यू किया, अगस्त 2018 में अपना टेस्ट डेब्यू किया और अक्टूबर 2018 में अपना वनडे डेब्यू किया। 2022 में, पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I श्रृंखला के लिए भारतीय कप्तान बनाया गया था । दुर्घटना से मिले झटके के बावजूद, पंत ने अपने पुनर्वास में महत्वपूर्ण प्रगति दिखाई है। 16 अगस्त, 2023 से, उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी और कीपिंग फिर से शुरू कर दी थी, जो क्रिकेट के मैदान पर एक आशाजनक वापसी का संकेत था। उनके प्रशंसक और साथी क्रिकेटर उनके पूरी तरह ठीक होने और खेल में वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

'देश के लिए खेलने की आग खत्म हो गई..', विंडीज से T20 सीरीज हारने को लेकर टीम इंडिया पर भड़के गावस्कर

श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर वानिंदु हसरंगा ने 26 साल की उम्र में कर दिया सन्यास का ऐलान, आखिर क्या रही वजह ?

एशिया कप 2023 के लिए BCCI ने अब तक क्यों नहीं की टीम की घोषणा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -