श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर वानिंदु हसरंगा ने 26 साल की उम्र में कर दिया सन्यास का ऐलान, आखिर क्या रही वजह ?
श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर वानिंदु हसरंगा ने 26 साल की उम्र में कर दिया सन्यास का ऐलान, आखिर क्या रही वजह ?
Share:

नई दिल्ली: श्रीलंका की टीम के हरफनमौला खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेकर सभी को चौंका दिया है। महज 26 साल की आयु में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का ऐलान कर दिया है। टेस्ट क्रिकेट वह फॉर्मेट है, जिसे असली क्रिकेट कहा जाता है। हालांकि, उन्होंने टेस्ट से रिटायरमेंट लेने का कारण भी बताया है, जिसका खुलासा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने किया है। हसंरगा ने बोर्ड को यह जानकारी दे दी है। 

दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SCB) की मानें तो वानिंदु हसरंगा अपने व्हाइट बॉल क्रिकेट के करियर को लंबा करना चाहते हैं और ऐसे में उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। हसरंगा ने दिसंबर 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। हालांकि, इसके बाद से केवल 4 टेस्ट मैच ही वे श्रीलंका की टीम के लिए खेल पाए थे। वे विदेशी टी20 लीग भी जमकर खेलते हैं।

हसरंगा ने अंतिम टेस्ट दो साल से अधिक वक़्त पहले अप्रैल 2021 में घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। हसरंगा ने श्रीलंका क्रिकेट को मंगलवार 15 अगस्त को संन्यास लेने के अपने निर्णय की जानकारी दी और बोर्ड ने इसे स्वीकार कर लिया। SLC के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा कि, "हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और हमें विश्वास है कि हसरंगा हमारे व्हाइट बॉल प्रोग्राम का एक अहम हिस्सा होंगे।"

एशिया कप 2023 के लिए BCCI ने अब तक क्यों नहीं की टीम की घोषणा ?

इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज़ ने किया संन्यास का ऐलान, घुटने की चोट से थे परेशान

ट्विटर DP पर तिरंगा लगाते ही हटा सीएम योगी और BCCI का ब्लू टिक, पीएम मोदी ने की थी अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -