मिडिल क्लास लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, मिलेगा 5 लाख तक का मुफ्त इलाज
मिडिल क्लास लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, मिलेगा 5 लाख तक का मुफ्त इलाज
Share:

नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने हाल ही में कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के विस्तार पर विचार कर रही है। जी हाँ और नए लाभार्थियों के लिए इसे मामूली प्रीमियम पर पेश करने की योजना बना रही है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि पीएम मोदी ने साल 2018 में इस योजना को लॉन्च किया था और इस योजना के तहत 10.74 करोड़ परिवारों को 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिल रही है।

वहीँ अब एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ''इसके जरिए हम उन सभी लोगों को लाभ पहुंचाने में सक्षम होंगे जिन्हें इसकी आवश्यकता है। इसे मामूली प्रिमियम पर लोगों तक पहुंचाने की तैयारी की जा रही है।'' इसके अलावा उन्होंने कहा, ''देश के मध्यम आय वाले वर्ग, जो कि न तो अमीर है और न ही गरीब है, पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्हें स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत कवर करने पर विचार किया जा रहा है।'' आप सभी को यह भी बता दें कि यह योजना वर्तमान में गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को कवर करती है।

ऐसे में अधिकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य बीमा का प्रीमियम वर्तमान में लगभग 1200 से 1300 रुपये के हैं। केंद्र और राज्य सरकारें 60:40 के अनुपात में इसका खर्चा उठाती है। इसके अलावा अफसर ने यह भी कहा कि, ''देश में ऐसे लोग हैं जो प्रति वर्ष 1,00,000 कमाते हैं। ऐसे भी लोग हैं जो 10,00,000 रुपये सालाना कमाते हैं। यदि आप बारीकी से देखें, तो बाद वाला अधिक कमा सकता है, लेकिन वह सभी मेडिकल खर्चों को वहन करने में सक्षम नहीं हो सकता है। इसलिए हमें लाभार्थियों की सूची का विस्तार करने की जरूरत है। इस योजना पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।''

फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए पति ने बनाया नहाती हुई पत्नी का वीडियो और कर दिया वायरल

बंदूक की नोक पर मस्जिद से किया लोगों का अपहरण, फोन कर कही ये बात

प्रसव के बाद हो जाती है नवजात शिशु की मृत्यु तो महिलाओं को मिलेगा ये खास लाभ, केंद्र सरकार ने की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -